भारत में पैट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को देखते हुए इलैक्ट्रिक बाइक की लोकप्रियता बढ़ती जा रही है। इसके साथ ही बाजार में कई सारे स्कूटी ऐसी भी है, जो लोगों को अपना दीवाना बना रही है।

यह इलेक्ट्रिक स्कूटर EV स्टार्टअप कंपनी BAAZ ने बनाया है। इसकी क़ीमत महज 35 हजार रुपए है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि लेटेस्ट स्कूटर बैटरी स्विपिंग टेक्नोलॉजी पर बेस्ड है। इस स्कूटर को डिलीवरी एजेंट और छोटे मोटे कारोबारियों के लिए बनाया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें इस स्कूटर को IIT दिल्ली के पूर्व छात्रों ने मिलकर बनाया है। जो इसकी पैरेंट कंपनी Elec Troq के द्वारा बनाया गया है। कम कीमत के दम पर ये स्कूटर अपने तमाम प्रतिद्वंदियों को कड़ी टक्कर देने का काम कर रही है।

इस इलेक्ट्रिक टू व्हीलर में कई खासियत है। इसकी सबसे बड़ी खासियत तो ये हैं इसको खरीदने पर किसी तरह के रजिस्ट्रेशन की जरूरत नहीं पड़ेगी। इसके अलावा आप अगर इस स्कूटर को चलाना चाहते हैं तो इसके लिए आपकों लाइसेंस की भी जरूरत नहीं पड़ेगी।

हालंकि कंपनी ने इस स्कूटर के रेंज के बारे में कोई बात नहीं किया है। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि ये इलेक्ट्रिक स्कूटर 50 किलोमीटर की रेंज देगी।

ये स्कूटर ओला से आधी कीमत पर मिल रही है। किफायती होने की वजह से ये अच्छी तरह से तमाम स्कूटरों को टक्कर दे सकती है। अब देखना होगा कि ये स्कूटर भारतीय बाज़ार में किस तरह का तहलका मचाती है।