नई दिल्ली: देश का ऑटो मार्केट तेजी से बढ़ता जा रहा है। ऐसी कई ऑटो मेकर हैं तो अपने-अपने बाइक को लॉन्च करने वाले है, जिसमें हम यहां पर बात कर रहें है प्रीमियम बाइकें जो हम फिलहाल के महीनों में लॉन्च होने वाली है। भारतीय बाजार में जुलाई 2022 में 3 शानदार मोटरसाइकिलें लॉन्च होने वाली हैं, जिसमें रॉयल एनफील्ड, टीवीएस और बीएमडब्ल्यू की बाइक्स शामिल हैं। इनमें से सबसे सस्ती मोटरसाइकिल के साथ साथ एडवांस फीचर्स बाइकें भी है। ऐसे में अगर आप कोई बाइक खरीदने के लिए मन बना रहें तो यहां पर जान सकते है आने वाले इन नई मोटरसाइकिल के बारे में…..

BMW G310RR

BMW Motorrad India भारतीय बाजार में धमाल करने वाली है। कंपनी जल्द ही ऐसी धांसू बाइक को लॉन्च करने रही है, जिससे लॉन्च होते ही मार्केट में हिट हो जाएगी। बता दें कि BMW Motorrad India ने आगामी नई BMW G310RR फुली फेयर्ड मोटरसाइकिल के लिए प्री-ऑर्डर स्वीकार करना शुरू कर दिया है। यह मोटरसाइकिल भारतीय बाजार में 15 जुलाई 2022 को दस्तक देने को तैयार है।

मोटरसाइकिल के इंजन में एक 312.2cc, लिक्विड-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन है जो 9,700rpm पर 33bhp की पावर और 7,700rpm पर 27.3Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है।

ROYAL ENFIELD HUNTER 350

रॉयल एनफील्ड इस साल कई बाइक को लॉन्च करने वाली है। जिससे कंपनी मार्केट में पकड़ अच्छी करना चाहती है। इस कड़ी में रॉयल एनफील्ड की सबसे किफायती मोटरसाइकिल भी लाने वाली है। जिसका नाम है ROYAL ENFIELD HUNTER 350. वही   मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो यह मोटरसाइकिल जुलाई के अंत तक लॉन्च हो सकती है। कीमत के लिहाज से देखें तो इसकी संभावित कीमत 1.30 लाख से 1.40 लाख (एक्स-शोरूम) तक हो सकती है।

TVS ZEPPELIN R

TVS ने 2020 दिल्ली ऑटो एक्सपो में Zeppelin Power Cruiser कॉन्सेप्ट को प्रदर्शित किया था। इस कॉन्सेप्ट को 220cc, सिंगल-सिलेंडर इंजन से लैस होने की सूचना दी गई थी, जो 48 वोल्ट लिथियम-आयन बैटरी के साथ 1,200 वॉट रीजनरेटिव असिस्ट मोटर से जुड़ा था। 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया इंजन 20bhp और 18.5Nm का टार्क जेनरेट करता है। TVS मोटर कंपनी ने आधिकारिक तौर पर 6 जुलाई 2022 को एक नई मोटरसाइकिल पेश करने की घोषणा की है। कंपनी ने बाइक के नाम और विवरण का खुलासा नहीं किया है।

Recent Posts