Hyundai Cars: हुंडई 2023 के जनवरी में होने वाली ऑटो एक्सपो में अपनी नई Ioniq 5 प्रीमियम इलेक्ट्रिक एसयूवी को पेश करने वाली है। 20 दिसंबर से इस कार की ऑनलाइन बुकिंग भी शुरू हो चुकी है। लोग ₹100000 देकर इसकी बुकिंग ले रहे हैं। इसे कंपनी के स्केटबोर्ड आर्किटेक्चर प्लेटफार्म पर बनाया गया है। यह इलेक्ट्रिक एसयूवी 600 किलोमीटर का रेंज देने वाली है। फिलहाल इसकी कीमतों का खुलासा नहीं हुआ है लेकिन ऑटो एक्सपो में लॉन्च के बाद इस पर कई नई जानकारियां सामने आएंगी।

Aura, Creta का फेसलिफ्ट होगा लॉन्च हुंडई अपनी बेस्ट सेलिंग सेडान aura का फेसलिफ्ट भी लॉन्च करने वाली है। इसके साथ ही Grand i10 Nios और Creta SUV का नया फेसलिफ्ट भी भारत में लांच किया जाएगा। हाल ही में इन कारों को टेस्टिंग के दौरान देखा गया था। फिलहाल इनके फीचर्स में कितने बदलाव किए जाएंगे इस पर कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन इनमें कॉस्मेटिक बदलाव देखने को मिलने वाला है।

Hyundai Verna 2023 हुंडई वरना का फेसलिफ्ट भी भारतीय बाजार में लांच होने वाला है। इसमें 1.5 लीटर का पेट्रोल और 1.4 लीटर का टर्बो पैट्रोल इंजन का विकल्प दिया जा सकता है। इसके साथ ही नई वरना में ADAS और सेफ्टी फीचर्स को बढ़ाया जा सकता है। इसके मॉडल को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है और इसे पहले कि शुरुआती महीनों में ही लांच करने की बात कही जा रही है। यह अभी बिक रही वरना से बहुत ही एडवांस होने वाली है।

Hyundai की Punch राइवल एसयूवी हुंडई जल्द ही माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में अपनी नई कार लॉन्च करने वाली है। यह Hyundai Casper हो सकती है। फिलहाल कंपनी ने इस पर कोई जानकारी नहीं दी है। लेकिन कैस्पर को कई बार सड़कों पर देखा गया है और इसे लॉन्च कर कंपनी टाटा पंच की बादशाहत को खत्म करना चाहती है।