SUV सेगमेंट में अब हर कोई अपनी गाड़ियों को और भी ज्यादा किफायती और बजट के हिसाब से डिजाइन कर रहे हैं। कई सारे कार निर्माताओं ने इस बात का ध्यान रखा है कि उनके ग्राहक बेहद कम खर्च में ही किफायती एसयूवी के मालिक बन सके। कुछ महीनों से देश में टाटा मोटर्स की आने वाली नई एसयूवी टाटा ब्लैकबर्ड की चर्चा जोरों शोरों से हो रही है गौरतलब यह है कि टाटा कंपनी में अभी तक इसकी ऑफिशल अनाउंसमेंट तक नहीं की है और ना ही किसी शोकेस में अभी तक इस को लॉन्च किया गया है फिर भी इस एसयूवी को लेकर लोगों के मन में एक अलग ही क्रेज देखने को मिल रहा है।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो टाटा की नई टाटा ब्लैकबर्ड एसयूवी कार अगले साल में लॉन्च होने की संभावना नजर आ रही है। अभी तक की मिली जानकारी के अनुसार टाटा ब्लैकबर्ड कंपनी के X1 प्लेटफार्म पर बेस्ट हो सकती है जिस पर टाटा नेक्सन को तैयार किया गया था कुछ लोगों का कहना यह भी है कि टाटा ब्लैकबर्ड सीधे तौर पर हुंडई क्रेटा को टक्कर देती हुई नजर आएगी।

टाटा ब्लैकबर्ड की जाने रिपोर्ट कुछ मीडिया हाउस का कहना है कि इससे हुए का नाम लोगों को जेहन में बस चुका है इससे हुए की कई लैट्रिंग तस्वीरें भी इंटरनेट पर घूमती रहती है लेकिन आश्चर्य की बात यह है कि टाटा कंपनी ने अभी तक ऐसी कोई भी जानकारी नहीं दी है टाटा ब्लैकबर्ड के बारे में जिसकी वजह से कहां जाएगी या एक सच्ची कल्पना हो सकती है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो कोई ऑफिशियल न्यूज़ मीडिया हाउस पर इसके स्पेसिफिकेशन को लेकर तमाम कयास लगाए जा रहे हैं जिनमें ऐसे हुए में एलइडी हैडलाइट्स पतला फ्रंट ग्रील ऊंचा ब्रोनट और प्लास्टिक बॉडी बिल्डिंग भी शामिल है।

जहां तक इसके इंजन की बात करें तो अभी कुछ भी कह पाना बहुत मुश्किल है लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि इसमें कंपनी द्वारा 1.5 लीटर की छमता का टर्बो पेट्रोल और 1.5 लीटर का डीजल इंजन इस्तेमाल कर सकती है। खबरें यह भी है कि इसके इलेक्ट्रिक वर्जन को भी भविष्य में पेश किया जा सकता है।

कुछ समय पहले टाटा मोटर्स एक सेडान बनाने की बनाने की कोशिश कर रही थी जो कि बाजार में होंडा सिटी को टक्कर देने के लिए हो सकती थी लेकिन यूजर्स के बीच एसयूवी का क्रेज देखते हुए कंपनी ने फैसला बदल दिया। टाटा नेक्सन एक 4 मीटर एसयूवी कार है और टाटा हैरियर की लंबाई 4.5 मीटर है ऐसे में इन दोनों गाड़ियों के बीच के गैप को भरने के लिए कंपनी द्वारा टाटा ब्लैकबर्ड के लाए जाने का बात की जा रही है।

जाने क्यों है लोगों के मन में इस एसयूवी के प्रती क्रेज कुछ समय पहले जब टाटा मोटर्स अपने अपकमिंग प्रोजेक्ट टाटा अल्टरोज को लॉन्च करने का निर्णय लिया था उस समय कंपनी द्वारा कहा गया था कि या एक प्रीमियम हैचबैक कार होगी साथ ही में उस वक्त कंपनी ने यह भी खुलासा किया गया था कि इस गाड़ी का नाम समुंद्र चिड़िया अल्बेट्रॉस के नाम से प्रेरित है। उसी दौरान ब्लैक बोर्ड का जिक्र भी तेजी से होने लगा। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो आने वाले समय में एसयूवी की रेंडर तस्वीरें और जो फीचर्स स्पेसिफिकेशन इत्यादि बताए जा रहे हैं उसकी वजह से लोगों के बीच इसका क्रेज बढ़ता ही जा रहा है।