हुंडई ने इस साल की शुरुआत में नई Creta फेसलिफ्ट और Stargazer MPV को इंडोनेशियाई बाजार में लॉन्च किया था। इन दोनों ही गाड़ियों को सेफ्टी टेस्ट के लिए न्यू कार असेसमेंट प्रोग्राम फॉर साउथईस्ट एशियन कंट्रीज (ASEAN NCAP) ने क्रैश टेस्ट किया गया।

ASEAN NCAP ने दोनों मॉडल गाड़ियों को क्रैश टेस्ट के दौरान 5 सितारा रेटिंग प्वाइंट दिया। नई Hyundai Creta ने एडल्ट प्रोटेक्शन के लिए 34.72 पॉइंट्स, चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन के लिए 15.56 पॉइंट्स, सेफ्टी असिस्ट के लिए 14.08 पॉइंट्स हासिल किए हैं।

हालांकि भारतीय ग्राहकों के लिए एक बुरी खबर ये हैं कि भारतीय बाजार में जो मॉडल बिक रहीं है उन्हें ASEAN NCAP ने 3 का सेफ्टी रेटिंग दिया है।

ASEAN NCAP टेस्ट में इस्तेमाल की गई क्रेटा में 2 एयरबैग लगे थे। हालांकि आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एसयूवी के इस टॉप वेरिएंट में 6 एयर बैग लगा रहता है।

भारत में भी आने वाली है नई क्रेटा

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि फेसलिफ्ट वर्जन में लॉन्च कर दिया है। इनमें कई ऐसे फीचर्स भी हो सकते हों जो इंडोनेशिया में चल रहीं गाड़ी में चल रहीं है। इसमें मौजूदा 1.5-लीटर पेट्रोल, 1.5-लीटर डीजल और 1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन देना जारी रखा जा सकता है। हालांक, डिजाइन सहित कई फीचर्स अपडेट होंगे।