Hyundai Ioniq 5 भारतीय बाजार में कंपनी की दूसरी इलेक्ट्रिक एसयूवी है, इससे पहले से ही कंपनी Kona EV बेच रही है. यह हुंडई के के नए इलेक्ट्रिक-ग्लोबल मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म (E-GMP) पर बेस्ड है.इंडिया-स्पेक आयनिक 5 में 72.8 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक ऑफर किया गया है, इसे लेकर कंपनी का दावा है कि यह 631 किमी प्रति फुल चार्ज (ARAI-सर्टिफाइड) की ड्राइविंग रेंज दे सकता है.

इसे सुपर-फास्ट 350 kW DC चार्जर से सिर्फ 18 मिनट में 10 से 80 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है. पावरट्रेन की बात करें तो इसका इलेक्ट्रिक मोटर 214 bhp मैक्स पावर और 350 Nm पीक टॉर्क डेवलप करता है. इसमें V2L (व्हीकल-टू-लोड) इनोवेटिव टेक्नोलॉजी मिलती है. इसमें दी गई V2L टेक्नोलॉजी से ग्राहक कार के अंदर और बाहर, 3.6kW तक के बिजली के उपकरणों को पावर दे सकते हैं और इस्तेमाल कर सकते हैं.

इससे भी आसान शब्दों में कहें तो आप इसकी पावर का इस्तेमाल करके अपने घर का टीवी या अन्य उपकरण भी चला सकते हैं, जो 3.6kW तक के हों. यह भारतीय बाजार में इस दक्षिण कोरियाई कार निर्माता कंपनी का नया फ्लैगशिप मॉडल होगा. इसकी कीमत को भारतीय बाजार के अनुकूल रखने के लिए इसे स्थानीय रूप से असेंबल किया जाएगा.

इसमें स्लाइडिंग सेंटर कंसोल, स्लाइडिंग ग्लोव-बॉक्स, लेवल 2 ADAS, दो 12.3-इंच स्क्रीन स्क्रीन (एक इन्फोटेनमेंट सिस्टम और एक इंस्ट्रूमेंट कंसोल), V2L (व्हीकल-टू-लोड) टेक्नोलॉजी, बोस का आठ-स्पीकर वाला म्यूजिक सिस्टम, ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक, पावर्ड टेलगेट, हीटेड और वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस चार्जिंग और पावर्ड फ्रंट सीट्स (लम्बर सपोर्ट और मेमोरी फंक्शन के साथ) जैसे फीचर्स मिलेंगे. इसमें छह एयरबैग, EBD के साथ ABS, VESS, EPB, MCB और ऑल 4 डिस्क ब्रेक मिलेंगे.

डाइमेंशन्स की बात करें तो अपकमिंग Hyundai Ioniq 5 की लंबाई- 4,635mm, चौड़ाई- 1,890mm और ऊंचाई- 1,625mm होगी. इसका व्हीलबेस- 3,000mm का होगा. यह तीन कलर ऑप्शन- मैट ग्रेविटी गोल्ड, ऑप्टिक व्हाइट और मिडनाइट ब्लैक पर्ल में आएगी. बाजार में Ioniq 5 का मुकाबला Kia EV6 और Volvo XC40 रिचार्ज जैसी इलेक्ट्रिक कारों से होगा.