नई दिल्ली: देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतें 100 रुपये के आसपास चढ़ गई हैं। ऐसे में लोगो के पॉकेट में पर भारी असर देखा जा रहा है। जिससे लोग आने जाने के लिए गाड़ियों का उपयोग कर रहे है। वही नए ग्राहक ईवी और सीएनजी गाड़ियों को खऱीद रहें है, जिससे इन गाड़ियों की मांग लगातर बढ़ती जा रही है। वही इस अवसर को देखते हुए कार मेकर कंपनी अपने-अपने सीएनजी कारों को पेश और लॉन्च कर रही है।  मौजूदा समय में मारुति और हुंडई का सीएनजी कार सेगमेंट पर दबदबा है।

वही टाटा मोटर्स भी इस सेगमेंट में कदम रख चुकी है। इसी बीच अब हुंडई ने ऑरा के SX वेरिएंट को भी सीएनजी किट के साथ पेश कर दिया है, जिसकी कीमत 8.57 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से रखी गई है। बता दें कि इससे पहले ऑरा CNG वर्जन को सिर्फ S वेरिएंट में पेश किया गया था, जिसकी कीमत 7.88 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

Hyundai Aura CNG के फीचर्स

Hyundai Aura CNG के मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो, SX वेरिएंट में रिवर्स पार्किंग कैमरा, 15-इंच डायमंड-कट अलॉय व्हील्स, क्रोम डोर हैंडल्स, शार्क-फिन एंटेना, एमआईडी के साथ 5.3-इंच डिजिटल क्लस्टर, ऐप्पल कारप्ले, एंड्रॉइड ऑटो और वॉयस रिकग्निशन के साथ 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पुश-बटन स्टार्ट-स्टॉप के साथ स्मार्ट की और फ्रंट पावर आउटलेट जैसे फीचर्स मिलते हैं।

Hyundai Aura CNG में इंजन

हुंडई ऑरा एसएक्स सीएनजी वेरिएंट में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जिसे 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है. यह इंजन 68bhp पावर और 95Nm पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है

वही Hyundai Aura CNG के के माइलेज और मुकाबले की बात करें तो, यह करीब 28 किलोमीटर तक का माइलेज दे सकती है। बाजार में Hyundai Aura SX CNG का मुकाबला Tata Tigor CNG XZ Plus और Maruti Suzuki Dzire CNG से है।

Recent Posts