नई दिल्लीः बाइक निर्माता बड़ी कंपनियों में गिने जाने वाली होंडा नए-नए फीचर्स के साथ बाइक्स को बाजार में पेश करती करती रहती है। होंडा को ग्राहकों का रिस्पॉन्स भी अच्छा मिलता है, जिससे कंपनी की बिक्री भी अच्छी हो जाती है। होंडा ने अपनी मध्यम आकार की भ्रारत में बनी मोटरसाइकिल सीबी350आरएस का वर्ल्ड प्रीमियर किया। बाइक की कीमत 1.96 लाख रुपये है।

भारत में कंपनी के विभिन्न शो-रूम पर यह बाइक अगले महीने से मिलने लगेगी। इसकी बुकिंग शुरू कर दी गई है। नई मोटरसाइकिल को स्क्रैम्बलर लुक दिया गया है। सीबी350आरएस होंडा की सीबी समूह में मोटरसाइकिलों की दूसरी नई पेशकश है, जो पिछले साल अक्टूबर में पेश हुई आईनेस सीबी 350 बाइक के बाद ‘विश्व के लिए भारत में बनी’बाइक है।

– इंजन रहेगा पहले की तरह ही

नई सीबी 350 आरएस के इंजन में कोई खास बदलाव नहीं है। इसमें सीबी 350 की तरह ही 348.36 सीसी का सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड इंजन है, जो 5,500 आरपीएम पर 21 हॉर्सपावर का अधिकतम पावर आउटपुट और 3,000 आरपीएम पर 30 एनएम का पीक टॉर्क देता है। पावरट्रेन एक स्लिपर क्लच के साथ पांच-स्पीड ट्रांसमिशन से जुड़ा है और असिस्ट कल्च हाईनेस की तरह ही स्टैंडर्ड है।

बाइक रेगुलर सीबी350 का एक स्पोर्टियर वर्जन। इसमें डुअल-टोन फ्यूल टैंक, फॉरवर्ड पोजीशन राइडिंग सीट्स, अंडरसीट एलईडी टेल लैंप, फ्रंट फोर्क बूट, स्पोर्टी ग्रैब रेल, स्किड प्लेट, वाइड पैटर्न टायर और एक यूनिक हेडलैम्प रिंग शामिल हैं।

इसमें शार्प एलईडी टर्न इंडिकेटर्स, बैटरी वाल्टमीटर रीडिंग, गियर पोजिशन इंडिकेटर, माइलेज इंडिकेटर्स, होंडा सिलेक्टेबल टॉर्क कंट्रोल (HSTC), हीट शील्ड के साथ ब्लैक फिनिश्ड एग्जॉस्ट सिस्टम जैसे एलिमेंट्स भी देखने को मिलते हैं।

इसमें सात-स्पोक वाई-आकार के अलॉय व्हील, अपस्वेप्ट एग्जॉस्ट सिस्टम, ब्लैक फ्रंट और रियर फेंडर, 15-लीटर का फ्यूल टैंक, 310 मिमी फ्रंट और 240 मिमी रियर डिस्क ब्रेक के साथ डुअल चैनल एबीएस सिस्टम मिलता है।

हाईनेस की तरह इसमें भी होंडा सिलेक्टेबल टॉर्क कंट्रोल ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, हैजर्ड लैंप, टेलिस्कोपिक फ्रंट फॉर्क्स, ट्विन रियर शॉक अब्जॉर्बर भी पैकेज का हिस्सा हैं। सीबी350 आरएस को पर्ल स्पोर्ट्स येलो के साथ दो कलर स्कीम जैसे रेडिएंट रेड मैटेलिक और ब्लैक में लॉन्च किया गया है।

Recent Posts