होंडा कार्स इंडिया (Honda Cars) ने जनवरी 2021 के लिए अपनी बिक्री के आंकड़ों की घोषणा की है, और जापानी कार निर्माता को लगता है कि यह कुछ अच्छे भाग्य में है। पिछले महीने के लिए होंडा का कुल खुदरा आंकड़ा 11,320 इकाइयों का था। यह वर्ष-दर-वर्ष आधार पर 113.6 प्रतिशत की बिक्री वृद्धि (जनवरी 2020 में बेची गई 5,299 इकाई) का अनुवाद करता है।

दिसंबर 2020 में, कार निर्माता ने कुल 8,638 वाहनों को वापस ले लिया था। इस प्रकार, मासिक आधार पर, होंडा की कार की बिक्री में 31.0 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। पिछले महीने, निर्माता ने अपनी कारों पर नए साल की छूट की पेशकश की थी, जो कि मजबूत बिक्री वृद्धि का एक कारण हो सकता है। Honda की कार लाइनअप में Amaze, Jazz, City (4th और 5th generation मॉडल) और WR-V शामिल हैं।

ग्रेटर नोएडा में कार निर्माता कंपनी के प्लांट के बंद होने के बाद भारत में होंडा सिविक और CR-V को बंद कर दिया गया है। दोनों वाहन अभी भी कार निर्माता की वेबसाइट पर सूचीबद्ध हैं, और शेष स्टॉक तक बिक्री पर रहेगा। सूची को खाली करने के लिए, बचे हुए स्टॉक को अच्छी छूट और ऑफ़र के साथ पेश किया जा रहा है।

Honda Amaze हमारे बाजार में और अच्छे कारणों से कंपनी का सबसे अधिक बिकने वाला मॉडल है। यह सब-4-मीटर सेडान एक बेहद अच्छी दिखने वाली गाड़ी है, और कंपनी की लाइनअप में सबसे सस्ती कार है, जिसकी शुरुआती कीमत Rs। 6.22 लाख (एक्स-शोरूम, नई दिल्ली)। होंडा भारत में India स्पेशल एडिशन ’और India एक्सक्लूसिव एडिशन’ एमेज के मॉडल भी पेश करता है।

होंडा सिटी ने भी जापानी कार निर्माता को भारत में अपनी बिक्री को मजबूत करने में मदद की है। चौथी पीढ़ी का मॉडल पांचवें-जीन मॉडल के साथ बिक्री पर जारी है, जिसे पिछले साल लॉन्च किया गया था। पूर्व प्रवेश स्तर के संस्करण के रूप में कार्य करता है, जबकि बाद वाला अधिक प्रीमियम पेशकश है।

भारत में अपने दर्शकों का विस्तार करने के लिए, होंडा जल्द ही नई एसयूवी लॉन्च करने की योजना बना रही है। हमें उम्मीद है कि 2021 Honda HR-V इस साल के अंत में भारत में आ जाएगी, Hyundai Creta और Kia Seltos को पसंद करने के लिए। लाइनअप में एक नई उप-4-मीटर एसयूवी भी शामिल होने की उम्मीद है, जो डब्ल्यूआर-वी की जगह लेगी।

Recent Posts