नई दिल्ली:  Hero Splendor Electric Launch. भारतीय बाजार में हीरो मोटोकॉर्प कई बाइक सेल करती है। कंपनी का पहली इलेक्ट्रिक बाइक का ग्राहकों को काफी समय इंतजार है। ऐसे में कंपनी जल्द बड़ खुशखबर दे सकती है। हीरो ने Electric Hero Splendor बनाने पर काम शुरु कर दिया है। वही रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि हीरो मोटोकॉर्प के ऑटोमेटिक डिजाइनर विनय राज सोमशेखर इस बाइक का डिजाईन तैयार कर रहे हैं। एक बार डिजाईन तैयार होते ही हीरो बड़ी संख्या में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स मार्केट में लॉन्च कर देगी। ये भी पढ़ें-  महज 1 लाख में घर लाए ये 7 सीटर Maruti कार Eeco,  साथ में मिलेगी देगी वारंटी और फाइनेंस, देखें डीटेल्स

कैसे होगा हीरो स्प्लेंडर का इलेक्ट्रिक अवतार- Hero Splendor बाइक के चाहने वालों के बड़ी खुशखबरी है।  सोमशेखर ने कहा कि बाइक की मूल डिजाईन में कोई परिवर्तन नहीं किया जाएगा, केवल इसके पेट्रोल इंजन और उससे जुड़े कंपोनेंट्स को हटा कर बैटरी तथा संबंधित डिवाईसेज फिट कर दी जाएगी।

बताया जा रहा है कि बाइक में केवल बहुत ज्यादा जरूरी बदलाव ही किए जाएंगे। नई बाइक की कीमत भी मार्केट में उपलब्ध दूसरे इलेक्ट्रिक व्हीकल्स से कम रखी जाएगी ताकि लोग आसानी से इन्हें खरीद सकें।

हीरो स्प्लेंडर का इलेक्ट्रिक अवतार की रेंज- वही हाल ही में आई रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि  हीरो स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक की बैटरी रेंज 240 किलोमीटर तक की हो सकती है। इसके कई वेरिएंट्स हो सकते हैं, जिसमें सबसे सस्ते वेरिएंट की बैटरी रेंज 120 किलोमीटर की हो सकती है।  ये भी पढ़ें-  ये हैं 31Km तक माइलेज़ वाली धाकड़ सेडान कार! जबरदस्त फीचर्स के कीमत है बस इतनी

देखें इलेक्ट्रिक किट की कीमत- वही कंपनी से कई स्टार्टअप ने हीरो स्प्लेंडर के लिए इलेक्ट्रिक किट को लॉन्च कर दिया है। वही मुंबई बेस्ड GoGoA1 नाम की कंपनी ने हीरो स्प्लेंडर के लिए इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट लॉन्च की है। जिसकी कीमत 35 हजार रुपये से ज्यादा थी। हीरो स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक किट की बैटरी रेंज 151 किलोमीटर तक की है और इसके साथ 3 साल तक की वॉरंटी दी जा रही है।

Recent Posts