नई दिल्ली: देश में पेट्रोल और डीजल के दाम लगातर बढ़ते जा है। ऐसे में लोगों के जेब पर भारी असर देखा जा है। वही आप भी अपने बाइक में पेट्रोल भरवाते-भरवाते थक गए हैं, और इससे छूटकारा पाना चाहतें तो यहां जान सकते कैसे इस परेशानी से बच सकते है।

दरअसल आप को बता दें कि देश में ईवी की मांग की रफ्तार जोर पकड़ रही है। ऐसे कई ऑटो मेकर कंपनी हैं तो जो अपने-अपने ईवी को पेश और लॉन्च कर रहे है। क्या आप के पास में पेट्रोल बाइक हैं तो उसे कम खर्च में ई-बाइक बन सकते है। तो चलिए इसके बारे में आप को बताते है।

देश में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर के बढ़ते क्रेज के बीच नवी मुंबई स्थित GoGoA1 कंपनी स्प्लेंडर के लिए इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट उपलब्ध करा रही है।   GoGoA1 कंपनी ने  स्प्लेंडर की इलेक्ट्रिक किट को लॉन्च किया है। जिसे कंपनी की बेवसाइट से जाकर ऑर्डर किया जा सकता है। वही कंपनी एचएफ डीलक्स इलेक्ट्रिक किट काम कर रही है। जिसे आने वाले महीनों में लॉन्च किया जा सकता है।

इलेक्ट्रिक किट, बैटरी और जीएसटी को मिलाकर पूरे 90 हजार रूपए का खर्चा आएगा। इसमें आपको 3 साल तक गारंटी दी जाएगी। सिंगल चार्ज में यह हीरो इलेक्ट्रिक बाइक120 से 151 किमी चलेगी। न्यू बाइक से तुलना में यह बाइक रेंज में और टॉप स्पीड में काफी ज्यादा अच्छी है।

अपनी बाइक में यदि आप इस किट को लगाने की सोच रहे है तो स्प्लेंडर की बाइक को इलेक्ट्रिक बनाने के लिए 50,000 रूपए की बैटरी लगेगी।

वही ईवी को लेकर अपडेट की बात करें तो Hero Splendor इलेक्ट्रिक का एक डिजिटल इमैजिंग इमेज में इमेजिन किया गया है कि, स्टैंडर्ड मॉडल में 4 kWh का बैटरी पैक दिया जाएगा जो कि 120 किलोमीटर तक का रेंज देने में सक्षम होगा। Utility+ वेरिंएट का ड्राइविंग रेंज स्टैंडर्ड मॉडल जितना ही है लेकिन इसमें एक्स्ट्रा स्टोरेज स्पेस मिलता है।

Range+ वेरिंएट में 6 kWh का बैटरी पैक दिया गया है जो कि 180 किलोमीटर तक का रेंज देगा। इसके अलावा मैक्स वेरिएंट में सबसे बड़ा 8 kWh की क्षमता का बैटरी पैक इमेजिन किया गया है जो कि 240 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देगा।

Recent Posts