नई दिल्ली: मार्केट में ग्राहकों के लिए एक से बढ़कर एक कारें खरीदने के लिए मिल जाएगी। वही कई लोगों के पास में नई कार को खरीदने के लिए बजट नहीं होता है, ऐसे में Second Hand Cars को खरीदना अच्छा ऑप्सन हो सकता है।

दरअसल आप को बता दें कि ऑफलाइन से लेकर ऑनलाइन तक इन दिलों सेकेड हैंड कारों का बिजनेस किया जा रहा है। यहां पर कम कीमत में अच्छी कॉडिशन में कार को खरीद सकते है। ऐसे में यहां पर आप के लिए लाए है महिंद्रा फर्स्ट च्वाइस की वेबसाइट पर कम दाम में बिक्री के लिए उपलब्ध कुछ कारों के डीटेल्स के बारे में…

2015 MAHINDRA THAR- MAHINDRA THAR का ये 2015 मॉडल है। इस कार के लिए  5.9 लाख रुपये मांगे गए हैं। कार अभी तक 52,795 Km चल चुकी है। कार में मैनुअल ट्रांसमिशन वाला डीजल इंजन है। यह फर्स्ट ओनर कार है। इसका कलर रेड है। यह बिक्री के लिए दिल्ली में उपलब्ध है।

2014 HONDA AMAZE- HONDA AMAZE  का ये 2014 मॉडल है। इस कार के लिए के लिए 3।91 लाख रुपये मांगे गए हैं। कार अभी तक 78696 Km चल चुकी है। कार में मैनुअल ट्रांसमिशन वाला पेट्रोल इंजन है। यह सेकेंड ओनर कार है, जिसका कलर ब्राउन है। यह बिक्री के लिए दिल्ली में उपलब्ध है।

 HYUNDAI CRETA- HYUNDAI CRETA का यहां पर 2016 मॉडल लिस्ट किया गया है। इस कार के लिए 8.9 लाख रुपये मांगे गए हैं। कार अभी तक 69,254 Km चल चुकी है। कार के ट्रांसमिशन की जानकारी नहीं दी गई है। इसमें डीजल इंजन है। यह फर्स्ट ओनर कार है। यह सफेद रंग की है और बिक्री के लिए दिल्ली में उपलब्ध है।

MAHINDRA KUV100- MAHINDRA KUV100  के ये 2017 मॉडल लिस्ट किया गया है।  वही MAHINDRA KUV100 के लिए 4.75 लाख रुपये मांगे गए हैं। कार अभी तक 18200 Km चल चुकी है। कार के ट्रांसमिशन की जानकारी नहीं दी गई है। इसमें डीजल इंजन है। यह फर्स्ट ओनर कार है, जिसका कलर रेड है। यह बिक्री के लिए दिल्ली में उपलब्ध है।

ऐसे खरीदें  सेकेंड हैंड गाड़ी

सेकेंड हैंड गाड़ी को खरीदने के लिए सबसे पहले महिंद्रा फर्स्ट च्वाइस या अन्य जैसी वेबसाइट पर जाए। वेबसाइट पर जाकर गाड़ी के नाम से सर्च करें जैसी की सेकंड हैंड कार, स्कूटर या बाइक खरीदने के लिए गाड़ी का टाइप करें। अपने बजट के अनुसार प्राइस रेंज भरें और गाड़ी को सर्च करें।

इसके बाद में आप के सामने कई गाड़ियों की जानकारी आ जाएगी। गाड़ियों की लिस्ट आने पर अपनी पसंद की गाड़ी को चुनें। गाड़ी का चयन करने के बाद आपको सेलर की डिटेल्स लेनी होगी। सेलर से संपर्क करके आप गाड़ी को खरीद सकते हैं।

सेकेंड हैंड गाड़ी खरीदते समय रखें इन बातों का ध्यान

अगर आप ऑनलाइन सेकेड हैंड टू-व्हीलर या फोर व्हीलर खरीद रहे हैं तो आपको कुछ बातों का विशेष ध्यान रखना चाहिए। ताकि आप खुद को किसी भी तरह के फ्रॉड से बचा सकें।

  • कभी भी गाड़ी को बिना जांचे-परखें न खरीदें। बेहतर होगा यदि आप अपनी ही लोकेशन पर गाड़ी सर्च करें।
  • डील को पक्की करने से पहले आप गाड़ी को पर्सनली जाकर देख पाएंगे।
  • गाड़ी का ट्रायल जरूर लें और अपने साथ किसी अच्छे मैकेनिक को लेकर जाएं।
  • गाड़ी के सभी कागजात देखें, यह भी देखें कि उस गाड़ी से किसी का एक्सीडेंट तो नहीं हुआ है।
  • कहीं वह किसी तरह की आपराधिक घटना में तो प्रयोग नहीं किया गया है, इसे भी चेक कर लें।

Recent Posts