Ford Motor Co ने इस साल अपने तीन ब्राज़ील के प्लांटों को बंद करने की योजना की घोषणा की है – Camacari, Taubate और Troller। कंपनी ने लागत में कटौती के कारकों का हवाला दिया और इस निर्णय के कारणों के रूप में दक्षता को बढ़ावा देने और $ 4.1 बिलियन (लगभग 30,100 करोड़ रुपये) के प्रीटैक्स शुल्क लेने की आवश्यकता है।

वर्तमान COVID-19 महामारी की स्थिति ने कंपनी को अपनी विनिर्माण सुविधाओं के उपयोग में वृद्धि कर दी है। फोर्ड ने एक बयान में कहा कि यह बंद उत्पादन को संतुलित करने में मदद करेगा और ब्राजील में लगभग 5,000 कर्मचारियों को प्रभावित करेगा।

Camacari और Taubate में Ford के संयंत्र

Ford अपने Camacari और Taubate संयंत्रों में तत्काल स्टैंडस्टिल के लिए उत्पादन लाएगी और कुछ महीनों के लिए कुछ हिस्सों को जारी रखने के लिए उत्पादन करेगी ताकि बिक्री के बाद सेवाओं का आविष्कार किया जा सके। हालाँकि, ब्राजील के बेलो होरिज़ोंटे में ट्रोलर कंपनी के तीसरे संयंत्र में चौथी तिमाही तक उत्पादन जारी रहेगा।

फोर्ड मोटर कंपनी अपने ईकोस्पोर्ट, का (फिगो) और टी 4 की बिक्री को भी समाप्त कर देगी, क्योंकि एक बार इन्वेंट्री बिक जाती है। यह कंपनी की $ 11 बिलियन की वैश्विक प्रतिबंधित योजना का एक हिस्सा है, जिसमें 2020 की तीसरी तिमाही के दौरान $ 4.2 बिलियन का हिसाब था। इसी योजना के तहत, फोर्ड ने हाल ही में भारत में महिंद्रा के साथ अपने जेवी से बाहर निकलने का फैसला किया था।

Recent Posts