नई पीढ़ी के फोर्स गोरखा (Force Motors Gurkha) ऑफ-रोडर ने ऑटो एक्सपो 2020 (Auto Expo 2020) में अपनी शुरुआत की, लगभग एक साल हो गया है। शुरुआत में साल में बाद में लॉन्च होने वाली, SUV की बाजार में प्रगति 2020 तक बाधित रही।

थोडा और ऑटो उद्योग में सुधार के संकेत दिखाते हुए, फोर्स मोटर्स ने परीक्षण के अंतिम चरण को फिर से शुरू कर दिया है और वाहन को बिना किसी छलावे के टेप पर पकड़ा गया है। वीडियो शेयर करने के लिए नीलेश बजाज को हैट टिप।

नई फोर्स गोरखा

नवीनतम दुर्घटना परीक्षण और बीएस 6 उत्सर्जन नियमों का मतलब लंबे समय तक चलने वाली सीढ़ी-फ्रेम ऑफ-रोडर ओवरहाल के कारण था। नया मॉडल कई विभागों में महत्वपूर्ण सुधार करते हुए अपने पूर्ववर्ती के मूल मूल्यों को बरकरार रखता है। नवीनतम जासूसी शॉट्स में 2021 फोर्स गोरखा के साथ प्रस्तुत किए गए बाहरी सामान भी हैं। वीडियो यूट्यूब चैनल Studious Wanderer का श्रेय है।

नेत्रहीन, Gurkha बॉक्सिंग स्टाइल को बनाए रखता है जो कि अपनी जड़ों को प्रतिष्ठित मर्सिडीज G-Wagon से प्राप्त करता है। मुख्य दृश्य तत्वों में परिपत्र एलईडी डीआरएल, एक अद्यतन ग्रिल और बम्पर, ट्रेडमार्क स्नोर्कल, डुअल-टोन मिश्र धातु के पहिये, बड़े रियर विंडशील्ड और नए संयोजन रोशनी शामिल हैं। बोल्ड एक्सटीरियर कलर ऑप्शन ऑफर पर होने की उम्मीद है।

पावरट्रेन

अंतिम पावरट्रेन विनिर्देशों की अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन ऑफ-रोडर में 2.6 लीटर मर्सिडीज व्युत्पन्न डीजल इंजन का बीएस 6 संस्करण अपनाने की संभावना है, जो मामूली 90 एचपी और 280 एनएम का टार्क पैदा करता है। दूसरी ओर नया महिंद्रा थार ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल विकल्प के साथ एक अधिक शक्तिशाली डीजल इंजन प्रदान करता है।

इसलिए, स्पष्ट रूप से, बल एसयूवी अपने नवीनतम पुनरावृत्ति के साथ प्रतिस्पर्धा में काफी पीछे है। एक 5-स्पीड मैनुअल प्रस्ताव पर होने वाला एकमात्र ट्रांसमिशन विकल्प होने की संभावना है। उच्चतर वेरिएंट 4-× 4 सिस्टम से लैस होगा जिसमें लो-रेशियो ट्रांसफर केस होगा। फोर्स गोरखा ने खुद को देश के सबसे सक्षम ऑफ-रोडर्स में से एक के रूप में स्थापित किया है और नए जीन मॉडल से चीजों को बेहतर करने की उम्मीद है।

Recent Posts