आप लोग यदि महंगाई से तंग होकर नयीं बाइक ख़रीदने की सोच रहे है तो यह आपके लिए उचित मौक़ा हैऔर बढ़िया इस कोई अर्बन कंपनी के द्वारा एक Evolt Pony नामक स्कूटर का निर्माण किया ज्ञ है जो इंडिया में बिकने वाले सभी इलेक्ट्रिक स्कूटर में सर्वसेष्ठ है क्योंकि इसकी दमदार चार्जिंग पॉवर और माइलेज काफ़ी आच्छी है जिसके द्वारा आप मात्र 6 पैसे में 1 किमी का सफ़र तय कर सकते है जो की ईधान के मुक़ाबले काफ़ी किफ़ायती है। यह इण्डियन में कुछ ही दिनों में लॉंच होगी जिसकी अभी से ही बुकिंग चालू हो गई है। इस कंपनी का दावा है कि यह एक चार्ज में 120। किमी का लंबा सफ़र तय करती है। इस स्कोटर में आपको 250 वाट का वाटरप्रूफ मीटर भी मिल जाता है इस स्कूटर को फुल चार्ज होने में 5 घंटे का समय लगता है। इस स्कोटर का एक्स शोरूम क़ीमत 41,000 रुपए है यह स्कूटर अलग अलग कलर और वेरिएंट में होगी लॉंच और इसका वारंटी 1 ईयर की होगी जो हर स्कूटर कि होती है।

इस स्कूयर की ख़ास बातें

Evolt Pony EZ एक इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिसे शहरी आवागमन और कम दूरी की यात्रा के लिए डिज़ाइन किया गया है। इसमें एक 350W मोटर है जो 15.5 मील प्रति घंटे (25 किमी / घंटा) की शीर्ष गति तक पहुंच सकती है और एक बार चार्ज करने पर 18.6 मील (30 किमी) तक की सीमा तक पहुंच सकती है, जो इलाके, राइडर के वजन और अन्य कारकों पर निर्भर करती है।

स्कूटर में हल्का एल्यूमीनियम फ्रेम होता है और इसका वजन केवल 22 पाउंड (10 किलो) होता है, जिससे इसे ले जाना और स्टोर करना आसान हो जाता है। इसमें एक फोल्डेबल डिज़ाइन भी है जो छोटे स्थानों में आसान परिवहन और भंडारण की अनुमति देता है।

Evolt Pony EZ में 10-इंच न्यूमेटिक फ्रंट टायर और सॉलिड रियर टायर है, जो एक आरामदायक और स्थिर सवारी प्रदान करता है। इसमें रात में बेहतर दृश्यता के लिए एक एलईडी हेडलाइट और टेललाइट भी है, साथ ही एक डिजिटल डिस्प्ले है जो गति, बैटरी स्तर और अन्य जानकारी दिखाता है।

स्कूटर की अधिकतम वजन क्षमता 220 पाउंड (100 किग्रा) है और इसमें शामिल चार्जर का उपयोग करके लगभग 4-6 घंटे में चार्ज किया जा सकता है। यह 1 साल की वारंटी के साथ भी आता है।कुल मिलाकर, Evolt Pony EZ शहरी क्षेत्रों में कम दूरी की यात्रा के लिए एक सुविधाजनक और कुशल इलेक्ट्रिक स्कूटर है।