Mileage Cars की डिमांड भारत के कार मार्केट में सबसे ज्यादा है जिसमें कम कीमत वाली कारों को खास तौर पर पसंद किया जाता है। कम कीमत वाली कारों की लंबी रेंज में से एक है मारुति ऑल्टो (Maruti Alto 800) जिसे कीमत और माइलेज दोनों के लिए पसंद किया जाता है।

मारुति ऑल्टो 800 को कंपनी ने चार वेरिएंट के साथ मार्केट में उतारा है जिसकी कीमत 3.39 लाख रुपये से शुरू होकर 5.03 लाख रुपये के बीच है। मगर इस कम कीमत के बाद भी काफी लोग ऐसे हैं जो इस कार को खरीदने के लिए बजट नहीं बना पाते हैं।

Alto 800 का EMI Calculator

अगर आप इस गाड़ी का बेस वेरिएंट खरीदते हैं, तो इसकी ऑन-रोड (दिल्ली) कीमत 3.72 लाख रुपये होती है. मान लीजिए आपके पास पैसों की थोड़ी तंगी है, तो कंपनी की यह कार ईएमआई पर खरीदने का ऑप्शन भी है. अगर आप करीब 80 हजार रुपये डाउन पेमेंट करते हैं और 5 साल के लिए लोन लेते हैं, तो 9.8 फीसदी ब्याज दर के हिसाब से आपको सिर्फ 6,200 रुपये की ईएमआई चुकानी होगी.

Alto 800 का इंजन और फीचर्स

मारुति सुजुकी ऑल्टो 800 में 0.8-लीटर पेट्रोल इंजन (48PS और 69Nm) मिलता है. इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है. इसमें सीएनजी किट का ऑप्शन भी दिया जाता है. सीएनजी के साथ इसका माइलेज करीब 32KM प्रति किग्रा का है. इसमें Android Auto और Apple CarPlay के साथ सात 7 का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कीलेस एंट्री और फ्रंट पावर विंडो जैसे फीचर्स मिलते हैं.