Citroen C5 Aircross SUV, भारत में फ्रांसीसी कार निर्माता की पहली पेशकश, 1 फरवरी 2021 को आधिकारिक शुरुआत करने के लिए तैयार है। हमने कई जासूसी तस्वीरों में मॉडल को देखा है, हालांकि, नवीनतम एक नई दोहरे स्वर वाली योजना को दर्शाता है एसयूवी। धब्बेदार परीक्षण खच्चर को ब्लैक-आउट छत के साथ हल्की चांदी की छाया में चित्रित किया गया था।

इस मॉडल को तमिलनाडु में चेन्नई के पास अपने असेंबली प्लांट यानी सीके बिड़ला थिरुवल्लूर की सुविधा के पास कैमरे में पकड़ा गया था। यह Citroen की प्रमुख SUV होगी और इसे CKD (पूरी तरह से नॉक डाउन) इकाई के रूप में लाया जाएगा।

भारत में, Citroen C5 Aircross को 30 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की अपेक्षित कीमत पर एकल, पूरी तरह से लोडेड वेरिएंट में उपलब्ध कराया जाएगा। रिपोर्ट बताती है, एसयूवी को शुरू में 10 प्रमुख शहरों में रखा जाएगा। कार निर्माता अपने परिचालन के पहले चरण में ‘ला मैसन सिट्रॉइन’ की अवधारणा के आधार पर 10-12 आउटलेट स्थापित करेगा। सी 5 एयरक्रॉस एक 5-सीटर एसयूवी होगी जो हुंडई टक्सन और जियो कंपास जैसी कारों से चुनौती का सामना करेगी। पढ़ें – भारत में आने वाली सिट्रोएन एसयूवी / कारें

नई सिट्रोएन एसयूवी के आधिकारिक इंजन विनिर्देशों का खुलासा नहीं किया गया है। हालाँकि, यह 2.0L, 4-सिलिंडर डीजल इंजन के साथ आने की संभावना है जो 177bhp और 400Nm के टार्क के लिए पर्याप्त है। कार निर्माता एक 1.6L टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन भी दे सकता है जो 180bhp और 250Nm बनाता है। ट्रांसमिशन कर्तव्यों को 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स द्वारा किया जाएगा। एक 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन पेट्रोल वेरिएंट के लिए आरक्षित हो सकता है।

यूरोप-स्पेक मॉडल के समान, भारत-बद्ध C5 एयरक्रॉस में 8.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 12.3-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ड्यूल ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, संचालित टेलगेट और कई और। इसके कुछ डिज़ाइन हाइलाइट्स में सिग्नेचर ग्रिल, स्प्लिट हेडलैंप, बड़े एयर इंटेक्स, उच्चारण व्हील आर्च, 17-इंच के एलॉय, रियर रूफ स्पॉइलर, ट्विन एग्जॉस्ट वेंट्स, ब्लैक आउट बम्पर और रैपराउंड एलईडी टेललैंप्स शामिल होंगे।

Recent Posts