यदि आप भी अपने पूरे परिवार और बच्चे के साथ यात्रा करना पसंद करते हैं तो यह खबर आपके लिए अति आवश्यक हो सकती है। आप यदि अपनी फैमिली के साथ यह बच्चे के साथ कहीं सफर पर अपनी गाड़ी से जाते हैं तो यह अवश्य जांचने की उस गाड़ी की चाइल्ड सेफ्टी रेटिंग क्या है ताकि कुछ अनहोनी होने पर कम से कम तकलीफ हो। आइए जाने ऐसे ही कुछ कारों के बारे में।

मारुति सुजुकी ब्रेजा

7.84 लाख रुपए से 11.33 लाख रुपए की एक्स शोरूम कीमत वाली या गाड़ी मारुति सुजुकी की एसयूवी कार ब्रेजा को एडल्ट रेटिंग में 4 स्टार दी गई है वहीं चाइल्ड सेफ्टी में 2 स्टार रेटिंग दी गई है जो कि बच्चों की सुरक्षा के लिहाज से बेहद कम है।

रेनॉल्ट काइगर

5.9 ₹900000 से 10.57 लाख रुपए की एक्स शोरूम प्राइस वाली यह गाड़ी रेनॉल्ट टाइगर को एडल्ट सेफ्टी रेटिंग में फोर स्टार तथा चाइल्ड सेफ्टी रेटिंग में 2 स्टार प्राप्त हुआ है जो कि बच्चों की सुरक्षा के लिए सही नहीं है।

निसान मैग्नाइट

5.88 लाख रुपये से 10.36 लाख रुपये की एक्स-शोरूम में कीमत में आने वाली निसान की SUV कार, निसान मैग्नाइट को अडल्ट सेफ्टी में 4 स्टार रेटिंग दी गयी है. लेकिन चाइल्ड सेफ्टी में 24.88 स्कोर के साथ केवल 2 स्टार रेटिंग ही दी गयी है. जोकि बच्चों की सुरक्षा के लिहाज से बेहद कम है.

महिंद्रा मराजो

13.18 लाख रुपये से 15.35 लाख रुपये एक्स-शोरूम की कीमत में आने वाली महिंद्रा मराजो MPV कार, 4 स्टार अडल्ट रेटिंग के साथ आती है, लेकिन बच्चों की सुरक्षा के लिहाज से इसे 22.22 स्कोर के साथ, केवल 2 स्टार रेटिंग ही दी गयी है. जोकि बच्चों कि से बेहद कम हैं.