नई दिल्ली: इन दिनों मार्केट में एक से बढ़कर एक गाड़ी मिल जाएगी। बाइक सेगमेंट क्रूजर बाइक को खूब पंसद किया जाने लगा है। कई कंपनीयां अपने क्रूजर बाइक को लॉन्च किया है। रॉयल एनफील्ड कई मोटरसाइकिल को सेल करती है। कंपनी की क्रूजर बाइक सेगमेंट में अच्छी पहचान है।  इस मौजूदा रेंज में से एक क्रूजर बाइक है रॉयल एनफील्ड बुलेट इलेक्ट्रा 350 जो अपनी स्टाइलिश बॉडी और दमदार इंजन के लिए पसंद की जाती है।

ये भी पढ़ें-  महज 1 लाख में घर लाए ये 7 सीटर Maruti कार Eeco,  साथ में मिलेगी देगी वारंटी और फाइनेंस, देखें डीटेल्स

वही कई बार ग्राहकों के पास में बाइक खरीदने के लिए कम बजट होता है। जिससे अपने मन पंसद बाइक नही खरीद पातें है। ऐसे यहां पर आप के लिए अच्छे ऑफर लेके आए है, जिससे आप कम कीमत में रॉयल एनफील्ड बुलेट इलेक्ट्रा 350 को खरीद सकते है।

आप को बता दें कि नई रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रा 350 को खरीदने के लिए 1.48 लाख रुपये खर्च करने पड़ेगें वही हम आपको यहां उन ऑफर्स की जानकारी देने वाले हैं जिसमें आप इस बाइक को बहुत कम कीमत में घर ले जा सकेंगे।

OLX वेबसाइट से देखें ऑफर- रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रा 350 पर पहला ऑफर OLX वेबसाइट से मिला है जहां इसका 2012 मॉडल बिक्री के लिए लिस्ट किया गया है। यहां इस बाइक की कीमत 55,000 रुपये तय की गई है।

BIKEDEKHO से खरीदें ये बाइक-  दूसरा ऑफर BIKEDEKHO वेबसाइट पर मिला है जहां इस रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रा 350 बाइक का 2011 मॉडल लिस्ट किया गया है। यहां इसकी कीमत 55 हजार रुपये लगाई गई है।

DROOM से खरीदें ये बाइक- तीसरा ऑफर रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रा 350 पर DROOM वेबसाइट से मिला है जहां इस बाइक का 2011 मॉडल लिस्ट किया गया है। वेबसाइट पर इस बाइक की कीमत 46,700 रुपये तय की गई है और इसे खरीदने पर आपको फाइनेंस प्लान भी मिल सकता है।

बाइक मिलने वाले ऑफर्स की डिटेल जानने के बाद नजर डालतें है इस बाइक के इंजन, स्पेसिफिकेशन और माइलेज की पूरी डिटेल।

रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रा 350  के इंजन और पावर की बात करें तो इसमें 346 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है। यह इंजन 19.36 पीएस की पावर और 28 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।

वही रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रा 350 के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसके फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक का कॉम्बिनेशन दिया गया है। जिसके साथ स्पॉक व्हील और ट्यूब वाले टायर दिए गए हैं।

माइलेज को लेकर रॉयल एनफील्ड का दावा है कि रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रा 350,  37 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है और इस माइलेज को ARAI द्वारा प्रमाणित किया गया है।

सेकेंड हैंड गाड़ी खरीदते समय रखें इन बातों का ध्यान

यदि आप ऑनलाइन सेकेड हैंड टू-व्हीलर या फोर व्हीलर खरीद रहे हैं तो आपको कुछ बातों का विशेष ध्यान रखना चाहिए। ताकि आप खुद को किसी भी तरह के फ्रॉड से बचा सकें। ये भी पढ़ें-  ये हैं 31Km तक माइलेज़ वाली धाकड़ सेडान कार! जबरदस्त फीचर्स के कीमत है बस इतनी

कभी भी गाड़ी को बिना जांचे-परखें न खरीदें। बेहतर होगा यदि आप अपनी ही लोकेशन पर गाड़ी सर्च करें।
डील को पक्की करने से पहले आप गाड़ी को पर्सनली जाकर देख पाएंगे। गाड़ी का ट्रायल जरूर लें और अपने साथ किसी अच्छे मैकेनिक को लेकर जाएं। इसके साथ ही गाड़ी के सभी कागजात देखें, यह भी देखें कि उस गाड़ी से किसी का एक्सीडेंट तो नहीं हुआ है।

Recent Posts