नई दिल्ली: भारतीय मार्केट में एक से बढ़कर एक कारें खरीदने के लिए मौजूद है। वही हाल के महीनों में पेट्रोल और डीजल के कीमते बढ़ने से ग्राहकों के बीच में खलबली मची है। जिससे हर कोई नई गाड़ियों को खरीदने के लिए खाफी सर्च करता है। जिसके बाद में कोई फैसला लेता है। वही आज आप के लिए यहां पर लाए ऐसे कार के लिस्ट जो कम कीमत में ज्यादा माइलेज देती है।

मारुति ईको

भारतीय मार्केट में मारुती सुजुकी का पोर्टफोलियों काफी बड़ा है। कंपनी एक से बढ़ कर एक कारों सेल करती है। जिसमें कई ज्यादा माइलेज वाली कार है।  मारुति ईको में 1196 cc का इंजन पावर देता है। इस कार की एक्स-शोरूम कीमत 4।63 लाख रुपये से शुरू होती है। यह 5 सीटर कार एक लीटर पेट्रोल पर 16।11 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है। मारुति ईको की कीमत पांच लाख  के आसपास है।

मारुति ऑल्टो 800

मारुति सुजुकी जल्दी ही ऑल्टो 800 को नए अवतार में लॉन्च करने जा रही है। बता दें कि ऑल्टो 800 सबसे ज्यादा सेल होने वाली कारों के लिस्ट में से एक है। यह कार 796 cc इंजन के साथ आती है। मारुति ऑल्टो भी एक 5 सीटर कार और इसकी एक्स-शोरूम कीमत 3.39 लाख रुपये से शुरू होती है। मारुति ऑल्टो 800 का माइलेज 22.05 kmpl है।

 मारुति एस-प्रेसो

मारुति सुजुकी  एस-प्रेसो में 998 cc इंजन की पावर से लैस है। वहीं एक लीटर पेट्रोल पर मारुति एस-प्रेसो कार 21।4 किलोमीटर तक चल सकती है। मारुति एस-प्रेसो की शुरुआती एक्सःशोरूम कीमत 4।25 लाख रुपये है। यह कार भी 5 सीटर कार है।

रेनॉ क्विड

रेनॉ इंडिया भारतीय मार्केट में एक से बढ़कर एक कारों को सेल करती है। जिसमें कंपनी के लिस्ट में  सबसे सस्ती कार में से एक रेनॉ क्विड है। यह एक 5 सीटर कार है और कई वेरिएंट्स में आती है। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 4।64 लाख रुपये से शुरू होती है। माइलेज की बात करें तो रेनॉ क्विड एक लीटर पेट्रोल पर 22.25 किलोमीटर तक चलती है।

डैटसन गो

डैटसन गो एक और धांसू कार है जिसकी कीमत पांच लाख रुपये से कम है। यह भी एक 5 सीटर कार है और इसमें 1198 cc का इंजन मिलता है। इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 4.63 लाख रुपये है। माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये कार एक लीटर पेट्रोल में 19 किलोमीटर चल सकती है।

Recent Posts