नई दिल्ली: भारतीय बाजार में कई कंपनियां अपने कार को सेल करती है। जिससे ग्राहकों के लिए कई सेगमेंट कार को खरीदने का ऑप्सन मिलता है। हाल के सालों में एक एमपीवी सेगमेंट सबसे ग्रोथ वाला सेगमेंट रहा है। लगभग हर कंपनी अपने-अपने खास लुक, डिजाइन और फीचर्स के साथ में MPV सेल करती है।

वही इस सेगमेंट सबसे बड़ी ऑटो मेकर कंपनी मारुति अपने MPV मारुति   अर्टिगा ( Maruti Ertiga) को लेकर धमाल कर रही है। कंपनी ग्राहकों के दिलों पर छा गई है। ऐसे में आप भी इस बेस्ट सेलिंग मारुति   अर्टिगा ( Maruti Ertiga) को घर लाना चाहते हैं। तो इस खबर को पूरा पढ़ें ।

वही मारुति अर्टिगा ( Maruti Ertiga) कीमत और खरीदने के लिए डाउनपेंमेंट और ईएमआई के बारे में जानने से पहले आप को बतातें का के इंजन, फीचर और माइलेज की डीटेल्स

Maruti Ertiga वेरियंट्स और कीमतें

2022 मारुति सुजुकी अर्टिगा मार्केट में LXi, VXi, ZXi और ZXi+ जैसे 4 ट्रिम लेवल के कुल 9 वेरिएंट में उपलब्ध है। इन वेरियंट्स की कीमतें 8.35 लाख रुपये से लेकर 12.79 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तक है।

  •  बेस मॉडल Maruti Ertiga LXI मैनुअल पेट्रोल की कीमत 8.35 लाख रुपये है।
  • Maruti Ertiga VXI CNG वेरिएंट आप 10.44 लाख रुपये में खरीद सकते हैं।
  • वहीं, Maruti Ertiga ZXI मैनुअल पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 10.59 लाख रुपये है
  • अगर आप Maruti Ertiga VXI ऑटोमैटिक वेरिएंट खरीदना चाहते हैं तो इसकी कीमत 10.99 लाख रुपये है।
  • Maruti Ertiga ZXI Plus मैनुअल पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 11.29 लाख रुपये है।
  • Maruti Ertiga ZXI CNG वेरिएंट की एक्स शोरूम प्राइस 11.54 लाख रुपये है।
  • Maruti Ertiga ZXI AT वेरिएंट 12।09 लाख रुपये में खरीदा जा सकता है।
  • टॉप वेरिएंट Maruti Ertiga ZXI Plus AT वेरिएंट खरीदने के लिए आपको 12.79 लाख रुपये खर्च करने पड़ेंगे।

Maruti Ertiga का इंजन औऱ माइलेज

मारुति अर्टिगा में 1462 cc तक का इंजन लगा है, जो कि 101।65 बीएचपी तक की पावर जेनरेट करने में सक्षम है। नई मारुति अर्टिगा मैनुअल के साथ ही ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन में भी खरीदी जा सकती है। अर्टिगा में काफी खास स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स हैं और नई अर्टिगा के पेट्रोल वेरिएंट्स की माइलेज 20।51 kmpl तक और अर्टिगा सीएनजी की माइलेज 26।11 km/kg है जो कि काफी शानदार है।

Maruti Ertiga पर फाइनेंस प्लान

इस समय मारुति अर्टिगा ( Maruti Ertiga) पर बैंकों द्वारा कई फाइनेंस ऑफर दिए जा रहे हैं। इन ऑफर्स के तहत आप महज 70,000 रुपए देकर अपनी एर्टिगा खरीद सकते है। बाकी राशि को सालाना 8 फीसदी ब्याज की दर से आप लोन ले सकते हैं। लोन की ये रकम आपको 5 वर्षों में 60 किस्तों के रूप में चुकाना होगा। जिसमें मंथली एमआई की राशि 21,935 रुपए महीना हो तक की है।

Recent Posts