नई दिल्ली। देश  में पेट्रोल और डीजल की बढ़ रही कीमतों के बीच लोग सीएनजी और ईवी गाड़ियों की ओर जा रहें है। वही ईवी की कीमतें अभी कुछ ज्यादा है। ऐसे में लोगों के लिए सीएनजी कारों को खरीदना फिट बैठता है। आप भी अगर कम दाम में अच्छी सीएनजी कार खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए मारुति सुजुकी ऑल्टो 800 एलएक्सआई ऑप्शन एस-सीएनजी अच्छा विकल्प है।

वही कार लोग कम बजट के वजह  से कार खरीदने का सपना छोंड़ देतें है। ऐस मेंआप के लिए यहां पर अच्छी जानकारी लेके आए जिससे आप सिर्फ 60 हजार रुपये डाउनपेमेंट में कार को घर ला सकते है।

हम बात करें हैं मारुति की सबसे सस्ती कार मारुति ऑल्टो  की। बता दें कि मारुति ऑल्टोआप इसे एकमुश्त पैसे देने की बजाय फाइनैंस भी करा सकते हैं और इसके लिए कुल कीमत का 10 फीसदी, यानी 60 हजार रुपये डाउनपेमेंट कराना होगा और फिर बाकी राशि आपको लोन मिलेगा। बाद में आप हर महीने एक कुछेक हजार रुपये किस्त यानी ईएमआई के रूप में देकर लोन चुका सकेंगे।

वेरिएंट्स-  मारुति की सबसे सस्ती कार मारुति ऑल्टो की कीमत और खासियत की बात करें तो इसे Std (O), LXi (O), VXi और VXi+ जैसे 4 ट्रिम लेवल के कुल 5 वेरिएंट्स में पेश किया गया है।

मारुति ऑल्टो  की कीमतें 3.39 लाख रुपये से लेकर 5.03 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तक है।

मारुति ऑल्टो के सीएनजी मॉडल की कीमत- मारुति ऑल्टो के सीएनजी मॉडल Maruti Alto LXI Opt S-CNG की एक्स शोरूम प्राइस 5.03 लाख रुपये और ऑन-रोड कीमत 5.56 लाख रुपये है।

Maruti Alto खरीदने पर देखें लोन, डाउनपेमेंट और मंथली EMI- कार देखो ईएमआई कैलकुलेटर की मानें तो आप अगर 10 पर्सेंट यानी 56 हजार रुपये रुपये डाउनपेमेंट ( कर ऑल्टो एलएक्सआई ऑप्शनल सीएनजी को फाइनैंस कराते हैं तो आपको इसपर 9.8 पर्सेंट ब्याज दर के हिसाब से 5 साल के लिए करीब 5 लाख रुपये लोन मिलेगा।

वही इसके बाद आपको हर महीने 10,553 रुपये ईएमआई, यानी किस्त के रूप में चुकाने होंगे। कार लोन लेकर मारुति ऑल्टो सीएनजी कार खरीदने पर आपको 5 साल में 1.34 लाख रुपये ब्याज लग जाएंगे।

कार को खरीदने के लिए  कीमत, डाउपेमेंट और ईएमआई की डीटेल्स जानने के बाद में आप को बतातें है इस कार के इंजन, और माइलेज के बारे में..

इंजन और माइलेज- मारुति ऑल्टो हैचबैक में 796 cc का इंजन लगा है, जो कि 47.33 बीएचपी की पावर जेनरेट कर सकता है। मैनुअल ट्रांसमिशन ऑप्शन में उपलब्ध मारुति ऑल्टो एलएक्सआई ऑप्शनल एस-सीएनजी की माइलेज 31.59 km/kg तक की है। इस साल भारत में नेक्स्ट जेनरेशन मारुति ऑल्टो लॉन्च होने वाली है।

Recent Posts