कार निर्माता कंपनी हमेशा से ही लोगों की सुविधा के अनुसार अपनी गाड़ियों में समय-समय पर तरह तरह के बदलाव करते हुए नजर आते हैं ऐसे में यदि आप भी अपने लिए नए गाने को खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो यह जानकारी आपके लिए काफी लाभदायक हो सकती है। Car manufacturing के समय लोगों के सुविधाओं का ध्यान रखा जाता है और उसी के जरिए कार निर्माता कंपनी अपनी गाड़ियों में बेस तक से लेकर टॉप मॉडल तक की गाड़ियां डिजाइन करती हैं जेल में आमतौर पर गियर बॉक्स में चेंज होते हैं साथ ही गाड़ी में अन्य फीचर्स में भी बदलाव किए जाते हैं।

आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि यदि आप कोई भी नई गाड़ी खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो इन तीन चीजों का होना आपको अच्छी ड्राइविंग करने में मदद कर सकता है।

1.Cruise Control

क्रूज कंट्रोल का इस्तेमाल आमतौर पर लंबे ड्राइविंग के दौरान किया जाता है जिसमें की ड्राइवर के पास ऑप्शन होता है कि वह एक बटन दबा कर अपनी स्पीड को सेट कर सकता है जिससे की गाड़ी निरंतर उसी स्पीड पर चलती रहती है। इस फैसिलिटी का उपयोग आमतौर पर हाईवे पर किया जाता है।

2. Steering Mounted Control

स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल के जरिए आप अपनी ड्राइविंग प्रिंस को और भी बेहतर बना सकते हैं। इस फंक्शन में आपको स्टेरिंग में ही बटंस की सुविधा उपलब्ध होती है जिनसे की कई सारे फंक्शंस इनेबल्ड होते हैं जैसे कि म्यूजिक सिस्टम ब्लूटूथ एक्स्ट्रा।

3. Rear Wiper

ड्राइविंग करते समय हमारे गाड़ियों के पीछे के विंडस्क्रीन पर अक्सर धूल मिट्टी जमा हो जाते हैं जिससे कि हमें पीछे देखने में काफी मुश्किलें आती है ऐसे में रियल वाइपर इस काम को आसान कर देता है।