Tata Harrier: टाटा मोटर्स 2023 ऑटो एक्सपो में अपनी एडवांस तकनीक के साथ फ्यूचरिस्टिक व्हीकल्स की एक रेंज को शोकेस करने वाली है. कंपनी अपने द्विवार्षिक कार्यक्रम की तहत हाइड्रोजन से चलने वाले पैसेंजर व्हीकल्स का भी प्रदर्शन करेगी. टाटा मोटर्स ने यह भी पुष्टि की है कि कंपनी ऑटो इवेंट में अपनी SVU लाइनअप में ADAS के साथ एक कार पेश करने की योजना बना रही है. एक पोस्ट में कंपनी ने कहा है वह मौजूदा सेफ्टी उपायों से आगे बढ़कर ड्राइवर एसिस्ट फीचर्स पेश करेगी. इससे दुर्घटनाओं को रोकने में मदद मिलेगी.

महिंद्रा XUV 700 से होगी टक्कर

टाटा मोटर्स ने हैरियर और सफारी एसयूवी को मिड-लाइफ फेसलिफ्ट वर्जन में लाने की तैयारी कर रही है. क्योंकि दोनों मॉडलों को भारतीय सड़कों पर कई बार टेस्टिंग करते हुए देखा गया है. हमें उम्मीद है कि ये दोनों SUVs कंपनी के पोर्टफोलियो में ADAS तकनीक पाने वाली पहली गाड़ियाँ होंगी. ADAS सिस्टम में एडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन, ऑटोमेटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, लेन कीप असिस्ट, टकराव से बचाव जैसे अन्य फीचर्स मिल सकते हैं. सफारी का मुकाबला सीधा महिंद्रा एक्सयूवी700 से होगा, जिसमें भी एडीएएस तकनीक मिलती है. जबकि नई MG Hector फेसलिफ्ट में ADAS फीचर भी मिलेगा.

ये मिलेंगे फीचर्स

टाटा हैरियर फेसलिफ्ट के डिजाइन में बदलाव के साथ-साथ अपग्रेडेड इंटीरियर भी मिलेगा. सिर्फ ADAS ही नहीं बल्कि नई Harrier भी 360 डिग्री कैमरे से लैस होगी, जिससे ड्राइविंग और पार्किंग में आसानी होगी. 2023 टाटा हैरियर फेसलिफ्ट एक बड़े टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के और सेंट्रल कंसोल के साथ एक बड़े केबिन अपग्रेड के साथ आएगी. यह वॉयस कमांड के साथ वायरलेस Android Auto और Apple CarPlay को भी सपोर्ट करेगी और यह एसयूवी कनेक्टेड कार तकनीक के साथ भी आएगी.