नई दिल्ली: भारतीय बाजार के कार सेगमेंट में एक से बढ़कर एक कार खरीदने के लिए मिल जाएगी। जिसमें किफायती से लेकर लक्जरी कारों का सेगमेंट बड़ा है।  आम लोग इन कंपनियों की कारों को खरीदना अफोर्ड नहीं कर सकते हैं क्योंकि इनकी कारों की कीमतें काफी ज्यादा होती हैं और आम लोग इतना ज्यादा पैसा कार के लिए खर्च नहीं कर पाते हैं। जो लोग इतना पैसा खर्च कर सकते हैं, वह नई कार खरीद लेते हैं और जो लोग इतना पैसा खर्च नहीं कर सकते, वह पुरानी कार खरीदने का विकल्प चुन सकते हैं।

ऐसे में आप के लिए यहां पर ऑडी, बीएमडब्ल्यू और मर्सिडीज-बेंज की ऐसी पुरानी कारों की जानकारी देने वाले हैं, जिनकी कीमत काफी कम है, ये ऑफर महिंद्रा फर्स्ट चॉइस की वेबसाइट से मिले हैं।

2014 MERCEDES BENZ E CLAS- 2014 MERCEDES BENZ E CLASS E 250  को बेचने के लिए महिंद्रा फर्स्ट चॉइस पर लिस्ट किया गया है। वही इसके कीमत के तौर पर 19.75 लाख रुपये मांगे गए हैं। कार अभी तक 54000 Km चल चुकी है। कार में ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का डीजल इंजन है। यह फर्स्ट ओनर कार है और बिक्री के लिए मुंबई में उपलब्ध है। यह भी सफेद रंग की है।

2015 MERCEDES BENZ GLA 200- 2015 MERCEDES BENZ GLA 200 CDI SPORT को बेचने के लिए महिंद्रा फर्स्ट चॉइस पर लिस्ट किया गया है। इस कार की कीमत  23.5 लाख रुपये मांगे गए हैं। कार अभी तक 23001 Km चल चुकी है। कार में डीजल इंजन है। यह फर्स्ट ओनर कार है। सफेद रंग की यह कार बिक्री के लिए मुंबई में उपलब्ध है।

2013 AUDI Q7 3.0- 2013 AUDI Q7 3.0 TDI PREMIUM PLUS को बेचने के लिए महिंद्रा फर्स्ट चॉइस पर लिस्ट किया गया है। जिसकी कीमत 21 लाख रुपये मांगे गए हैं। कार अभी तक 38000 Km चल चुकी है। कार में ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन वाला डीजल इंजन है। यह फर्स्ट ओनर कार है। ए ब्लू कलर की यह कार बिक्री के लिए दिल्ली में उपलब्ध है।

2014 BMW 3 SERIES- 2014 BMW 3 SERIES 320D SPORTLINE को बेचने के लिए महिंद्रा फर्स्ट चॉइस पर लिस्ट किया गया है। इस कार के लिए 13.75 लाख रुपये मांगे गए हैं। यहां पर बताई गई जानकारी के अनुसार, कार अभी तक 64000 Km चल चुकी है। कार में ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ डीजल इंजन है। यह फर्स्ट ओनर कार है। सिल्वर कलर की यह कार बिक्री के लिए दिल्ली में उपलब्ध है।

सेकेंड हैंड गाड़ी खरीदते समय रखें इन बातों का ध्यान

अगर आप ऑनलाइन सेकेड हैंड टू-व्हीलर या फोर व्हीलर खरीद रहे हैं तो आपको कुछ बातों का विशेष ध्यान रखना चाहिए। ताकि आप खुद को किसी भी तरह के फ्रॉड से बचा सकें।

  • कभी भी गाड़ी को बिना जांचे-परखें न खरीदें। बेहतर होगा यदि आप अपनी ही लोकेशन पर गाड़ी सर्च करें।
  • डील को पक्की करने से पहले आप गाड़ी को पर्सनली जाकर देख पाएंगे।
  • गाड़ी का ट्रायल जरूर लें और अपने साथ किसी अच्छे मैकेनिक को लेकर जाएं।
  • गाड़ी के सभी कागजात देखें, यह भी देखें कि उस गाड़ी से किसी का एक्सीडेंट तो नहीं हुआ है।
  • कहीं वह किसी तरह की आपराधिक घटना में तो प्रयोग नहीं किया गया है, इसे भी चेक कर लें।

Recent Posts