केवल भारत में ही नहीं इस समय पुरी दुनिया में इलैक्ट्रिक कारों की मांग बढ़ गई है। उसे देखते हुऐ विश्व की दिग्गज मोबाइल निर्माता कंपनी अपनी इलैक्ट्रिक कार बनाने की तैयारी में है। बकायदा कंपनी ने इसके लिए काम भी शुरु कर दिया है।

बता दें कि एप्पल किए इलेक्ट्रिक का कई एडवांस फीचर से लैस होगी इसके लॉन्च के बारे में बात करते हुए कंपनी के वरिष्ठ सूत्रों ने बताया है कि पहले इसे 2025 में लांच करने की तैयारी थी। लेकिन अब इसमें कुछ देरी आ सकती है। कंपनी इसे 2026 में लॉन्च करेगी।

आज हम आपके सामने इस गाड़ी से जुड़ी सारी फीचर्स और इसके दाम के बारे में खुलासा करने जा रहे हैं।

कितनी होगी कीमत

एप्पल एक अरसे से इस गाड़ी पर काम कर रहीं है। इसकी कई सारी जानकारी भी इंटरनेट पर उपलब्ध हो चुकी है। एक रिपोर्ट के मुताबिक इसकी कीमत 1 लाख अमेरिकी डॉलर से कम रहेगी। यानि कि अगर आप भारत में इस गाड़ी को खरीदना चाहते हैं तो आपकों लगभग 82 लाख रुपए चुकाने होंगे। हालांकि पहले ऐसा माना जा रहा था कि इसकी कीमत 1,20,000 डॉलर तक रहने की उम्मीद है।

एप्पल का कॉन्सेप्ट

एप्पल के इलैक्ट्रिक कार का कॉन्सेप्ट पिछले कई सालों में अनेकों बदलावों से होकर गुजरा है। कंपनी ने इसकी कल्पना आठ साल पहले ही कर ली थी। केवल एप्पल ही नहीं , दुनिया की और भी दिग्गज टेक कंपनियां अपनी इलैक्ट्रिक कार को उतारने की तैयारी में हैं। जिनमें सोनी और साओमी का भी नाम सामने आ रहा है।