नई दिल्ली: भारतीय बाजार में सबसे बड़ी ऑटो मेकर कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) धमाल कर रही है। कंपनी कई कारों को अपडेट मॉडल में लॉन्च करने का प्लान कर रही है। जिसमें से कंपनी नई ब्रेजा और Alto के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। ऐसे में ग्राहको को लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। कंपनी ने  Suzuki ने ग्लोबल मार्केट में अपनी छोटी कार Alto Lapin LC को पेश किया है।

दरअसल आप को बता दें कि Alto Lapin LC । रेट्रो लुक के साथ छोटी साइज़ इस कार को सबसे ज्यादा आकर्षक बना रहा है, कंपनी ने इस कार में कई एडवांस फीचर्स को भी शामिल किया है जो कि इसे और भी बेहतर बनाता है। कार के भीतर चार व्यस्क लोग आसानी से बैठ सकते हैं वैसे भी इस तरह के कारों में पाच लोगों के बैठने में दिक्कत होती है।

ऐसे कंपनी जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च कर सकती है, जिससे ग्राहकों को आकर्षक लुक और क्यूट डिज़ाइन के चलते ये कार खूब पंसद आ सकती है।

 ऑल्टो लैपिन एलसी का इंटीरियर- 2023 सुजुकी ऑल्टो लैपिन एलसी को लैपिन के समान इंटीरियर लेआउट मिलता है लेकिन इसमें कुछ स्पेशल ट्च जरूर दिया गया है। इसमें एक नया अपहोल्स्ट्री है जो ब्राउन प्लेड फैब्रिक और चॉकलेट शेड में बने फॉक्स लेदर के साथ आता है। हेडलाइनर अब बीज़ रंग का है और कुछ डोर पैड ट्रिम्स भी बीज़ रंग के दिए गए हैं। कंपनी ने ऑल्टो लैपिन एलसी में एक से बढ़कर एक फीचर्स दिए है, इसमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्लाइमेट कंट्रोल और हीटेड सीट्स जैसे फीचर्स भी मिलते हैं।

वही कार का डैशबोर्ड को बड़े ही तरीके से डिज़ाइन किया गया है और ये आपको रेट्रो अपील देता है। डैशबोर्ड का निचला हिस्सा वूड इफेक्ट और डार्क पर्ल शेड विकल्प के साथ आता है। इसके अलावा डैशबोर्ड में ही गियर सेलेक्टर भी दिया गया है, जो कि केबिन के भीतर बेहतर स्पेस देने में भी मदद करता है।

 ऑल्टो लैपिन एलसी इंजन  नई Suzuki Alto Lapin मुख्य रूप से जापान में बिकने वाली ऑल्टो लैपिन का ही प्रीमियम वर्जन है। कंपनी ने इस कार में 660cc की क्षमता का 3 सिलिंडर युक्त पेट्रोल इंजन इस्तेमाल किया है जो कि 63bhp की पावर जेनरेट करता है। ये इंजन सीवीटी ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आता है।
 ऑल्टो लैपिन एलसी की कीमत- ऑल्टो लैपिन एलसी की कीमत 14,09,100 येन (लगभग 8.08 लाख रुपये) से शुरू होती है और 16,46,700 येन (लगभग 9.44 लाख रुपये) तक जाती है।

Recent Posts