कार खरीदने से पहले लोग सबसे ज्यादा कीमत और माइलेज पर ध्यान देते हैं. ऐसे में अगर आप भी नई कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो आपको ऐसे कई few शानदार ऑप्शन मिल जाएंगे. इन कार की कीमत भी काफी कम होगी. आपको 5 लाख रुपए तक के बजट में मारुति, रेनॉ और टाटा की शानदार कार मिल जाएंगी. ये हैचबैक कार डिजाइन और लुक में बेहद आकर्षक हैं. आइये जानते हैं 10 लाख में बेस्ट माइलेज देने वाली कार कौन सी हैं.

Maruti Baleno

अब आपको बता दें कि 2018 maruti baleno के लिए 5,37,000 रुपये मांगे गए हैं. यह कार 78,554 km चल चुकी है. यह डीजल ` की फर्स्ट ओनर कार है. इसका नंबर dl-8c से शुरू होता है. यह कार भी बिक्री के लिए नोएडा मे.

Hyundai venue facelift

हुंडई ने अपनी हुंडई वेन्यू फेसलिफ्ट भारत में लॉन्च कर दी है. आपको जानकर हैरानी होगी, लेकिन हाल ही में लॉन्च हुई इस कार के लिए कंपनी को 15,000 प्री-बुकिंग मिल चुकी है. Hyundai venue facelift को छह वेरिएंट्स – ई, एस, एस +, एस (ओ), एसएक्स और एसएक्स (ओ) के साथ लॉन्च किया गया है. कम्पनी ने Hyundai Venue Facelift 2022 को 7.53 लाख रूपये (एक्स शोरूम) की कीमत के साथ भारत में लॉन्च किया है, जबकि इसके डीजल एडिशन की कीमतें ₹ 9.99 लाख से शुरू होती हैं और ₹ 12.32 लाख तक जाती हैं.

Glazza

ग्लैंजा के दो सीएनजी मॉडल की कीमत क्रमश: 8.43 लाख रुपये और 9.46 लाख रुपये है. हालांकि, कंपनी ने अब तक अर्बन क्रूजर हाइडराइडर के सीएनजी मॉडल की कीमत का खुलासा नहीं किया है. कंपनी ने कहा कि टोयोटा में हमारा लक्ष्य हमेशा ग्राहकों की आकांक्षाओं पर ध्यान देते हुए अपने ग्राहकों की जरूरत के हिसाब से प्रॉडक्ट तैयार करना है.

Maruti Brezza

वेन्यू की तरह मारुति ने भी अपनी ब्रेजा को नए अवतार में लॉन्च किया है. यह मारुति की पहली कार है जिसमें सनरूफ का फीचर जोड़ा गया था. कंपनी ने इसका नाम भी विटारा ब्रेजा से बदलते हुए मारुति ब्रेजा कर दिया है. इसकी कीमत 7.99 लाख रुपये से शुरू होती है. इसमें 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 103PS और 137Nm जेनरेट करता है. फीचर्स की लिस्ट में 9 इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 4 स्पीकर, पैडल शिफ्टर्स, सनरूफ, एंबिएंट लाइटिंग, वायरलेस फोन चार्जिंग, हेड-अप डिस्प्ले और 360 डिग्री कैमरा शामिल है.

 Citroen C3

फ्रेंच की कार निर्माता सिट्रॉएन ने इस साल भारत में अपनी सबसे सस्ती कार C3 लॉन्च की. यह एक हैचबैक कार है, जो कॉम्पैक्ट एसयूवी जैसे लुक में आती है. इसकी कीमत 5.88 लाख रुपये से शुरू होती है. इसमें 10-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, हाइट-एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, चार-स्पीकर, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, डुअल फ्रंट एयरबैग और ईबीडी के साथ एबीएस जैसे फीचर्स मिलते हैं.