नई दिल्ली: कोरोना काल के बाद में साल 2022 में नई कारों को लॉन्च करने में होड़ सी लगी है। ऑटो मेकर कंपनियां एक से बढ़कर एक अपने धांसू लुक, डिजाएन और फीचर्स से लैस कार को पेश और लॉन्च कर रही है। इस कढ़ी में देश की सबसे बड़ी ऑटो मेकर कंपनी मारुति सुजुकी धमाल करने वाली है। मारुति सुजुकी मार्केट में टॉप सेलिंग कार ऑल्टो के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल लॉन्च करने वाली है। कंपनी के इस कार को कई बार में टेस्टिंग में देखा गया है। हाल ही में कंपनी ने ऑल्टो के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को लॉन्च करने से पहले फोटोसूट में देखा गया है। यहां पर आप को नेक्स्ट जेनरेशन मारुति सुजुकी ऑल्टो के संभावित लुक, फीचर्स, इंजन और पावर समेत सभी खास डिटेल्स बताते हैं।

New Maruti Alto 2022 लुक और डिजाइन

ऑल्टो के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को यह बिल्कुल नए फीचर्स के साथ ही नया इंजन और बेहतर डिजाइन बनाया जा रहा है। जिससे मार्केट में कंपनी अपनी जगह बरकरार रख पाए। इंटरनेट पर आई  तस्वीरों से पता चलता है कि न्यू-जेन ऑल्टो को कई कॉस्मेटिक अपडेट मिलने वाले हैं। ऐसे में कहा जा सकता है कि कार में बड़े अपडेट नहीं मिलने वाले है। वही कार में बोल्ड शोल्डर लाइन मिलेगी।

इसके अलावा, रीवर्क्ड रियर बम्पर और टेल लैंप क्लस्टर्स मिलने वाले हैं। नई ऑल्टो  लुक को पहले ज्यादा बेहतर करने की कोशिश की गई है। इसमें नई फॉग लैंप हाउसिंग, नई हेडलाइट्स और नई डिजाइन की गई ग्रिल भी मिलेगी।

New Maruti Alto 2022 इंजन

उम्मीद की जा रही है कि मारुति वही 796cc, नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन पेश करेगी, जो 47 बीएचपी पावर और 69 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है। नई ऑल्टो को नए 1.0-लीटर K10C NA पेट्रोल इंजन के साथ भी पेश किया जा सकता है, जो 66 बीएचपी पावर और 89 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम हो सकता है।इस यूनिट को 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ-साथ 5-स्पीड AMT विकल्प के साथ भी पेश किया जा सकता है।

नई ऑल्टो 2022 फीचर्स

नई ऑल्टो के इंटीरियर और फीचर्स की बात करें तो इसमें बिल्कुल नया इंटीरियर, बेहतर डैशबोर्ड और सीट, सेंट्रल कंसोल, एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले सपोर्ट वाला अपडेटेड टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, कीलेस एंट्री, इंजन स्टार्ट-स्टॉप बटन दिए जा सकते है।

बता दें कि भारतीय बाजार में कारों के सेफ्टी को लेकर चर्चा जोरों पर है। ऐसे में कंपनी सेफ्टी फीचर्स को लेकर धमाल कर सकती है। कंपनी इसमें डुअल एयरबैग्स और रियर पार्किंग सेंसर समेत ढेर सारे स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स देखने को मिलेंगे।

नई ऑल्टो 2022 की कीमत

मारुति ऑल्टो हैचबैक की वर्तमान में भारत में कीमत 3.25 लाख रुपये से 4.95 लाख रुपये के बीच है। कंपनी अपने कार में कई अपडेट और फीचर्स से लैस करने का कीमत में बढ़ोतरी हो सकती है।

Recent Posts