नई दिल्ली: कई अपडेट और करीब 2.5 साल के इंतजार के बाद कावासाकी ने एक बार फिर भारतीय बाजार में अपनी बाइक निंजा 400 को उतारा है। बता दें कि ग्राहकों को इस बाइक को लेकर काफी दिनों से इंतजार था। वही कंपनी 2022 कावासाकी निंजा 400 को इससे पहल वैश्विक बाजार में पेश किया है। तो चलिए इस अपडेट बाइक के बारे में आप को बतातें हैं।

पहले के मुकाबले इसमें अपडेटेड बॉडी ग्राफ़िक्स के साथ दो नई कलर स्कीम मिलेंगे। यह एबोनी (केआरटी संस्करण) के साथ लाइम ग्रीन और स्पार्क ब्लैक के साथ मेटैलिक कार्बन ग्रे हैं। पहले के मुकाबले अब कावासाकी निंजा 400 का मॉडल BS6 उत्सर्जन वाला है। इस बाइक को काफी अपडेट किया गया है। दरअसल, पहले यह बाइक अप्रैल, 2020 में लागू हुए  BS6 उत्सर्जन मापदंड के अनुरूप नहीं थी।

इसके साथ ही कंपनी का कहना है कि कावासाकी निंजा 400 के लिए बुकिंग शुरू कर दी गई हैं। जल्द ही भारत में इसकी डिलीवरी भी शुरू हो जाएगी।

Kawasaki Ninja 400 में इंजन और गियरबॉक्स  –मोटरसाइकिल को पावर देने के लिए अपडेटेड 399cc, लिक्विड-कूल्ड, पैरेलल-ट्विन, FI इंजन दिया गया है, जो BS6 है। यह इंजन 10,000 RPM पर 44।3 bhp पावर और 8000 RPM पर 37 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है।

वही अपडेट बाइक में इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है और इसमें स्लिप और असिस्ट क्लच भी मिलता है। ब्रेकिंग के लिए मोटरसाइकिल में डुअल-चैनल ABS के साथ दोनों छोर पर डिस्क ब्रेक मिलते हैं। इसमें टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और रियर में मोनो-शॉक एब्जॉर्बर सस्पेंशन मिलती है।

Kawasaki Ninja 400 की कीमत और मुकाबला- इसे भारत में एक्स-शोरूम 4।99 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है। इसके लिए बुकिंग अब शुरू हो गई है और डिलीवरी भी जल्द ही शुरू हो जाएगी। वही Kawasaki Ninja 400 का मुकाबला नई पीढ़ी की KTM RC 390 से होगा।

Recent Posts