नई दिल्ली: बजाज पल्सर के नए वेरिएंट के चाहने वाले ग्राहको के लिए अच्छी खबर है। देश की प्रमुख टू-व्हीलर कंपनी बजाज ऑटो (Bajaj Auto) ने अपनी बजाज ऑटो ने भारत में All New Pulsar N160 को भारत में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने नए बाइक के लुक, डिजाएन के में काफी अपडेट किए है। जिससे ये बाइक ग्राहकों को खूब पंसद आ सकती है। बताया जा रहा है कि यह बाइक खास तौर पर यूथ को लुभाने के लिए तैयार की गई है। इसलिए इसका डिजाइन आक्रामक नज़र आता है। तो चलिए कंपनी के द्वारा लॉन्च किए गए इस वेरिएट पर नजर डालतें है।

दरअसल आप को बता दें कि पल्सर N250 और पल्सर F250 के बाद पल्सर लाइनअप में यह तीसरा वेरिएंट है। वही कंपनी पल्सर N160 का डिजाइन N250 की तरह रखा है। मोटरसाइकिल में एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स के साथ एक एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप दिए गए है।

बाइक के डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी पल्सर N250 की तरह है, जिसके आगे एक छोटी विंडस्क्रीन है। पल्सर N160 में ट्विन वर्टिकल एलईडी टेल लैंप्स, स्प्लिट ग्रैब रेल्स और Y-आकार के अलॉय व्हील्स भी हैं, जैसे N250 में मिलते हैं। अपने सेगमेंट की यह सबसे स्टाइलिश बाइक्स में से एक है।

 

वही इस बाइक के सस्पेंशन ड्यूटी पारंपरिक टेलीस्कोपिक फोर्क्स और मोनोशॉक से लैस है। इसकी ब्रेकिंग काफी बेहतर है जोकि अचानक ब्रेक लगाने पर राइडर को आत्मविश्वास बनाए रखती है। इसमें 17 इंच के अलॉय मिलते हैं जिनका डिजाइन स्टाइलिश है। इस समय मार्केट में 160cc सेगमेंट में, TVS Apache RTR 160 4V बाइक काफी लोकप्रिय है और इस बाइक ने कई बेंच मार्क स्थपित भी किये हैं।   पल्सर N160 में सिंगल चैनल ABS और डबल चैनल ABS के ऑप्शन में आती है।

बजाज पल्सर N160 में मिलने वाले इंजन की बात करें तो, 164.8cc, ऑयल-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया है। जोकि 16 PS की पावर और 14.65 Nm का टॉर्क देता है। इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स की सुविधा मिलती है। बजाज

नई बजाज पल्सर N160 कीमत की बात करें तो N160 के सिंगल चैनल के सिंगल ABS वर्जन की कीमत 1,22,854 रुपये है जबकि इसके ड्यूल चैनल ABS वर्जन की कीमत 1,27,853 रुपये है, सभी कीमत एक्स-शो रूम हैं।

Recent Posts