नई पीढ़ी की Honda HR-V की हाल ही में वैश्विक शुरुआत हुई थी, और आउटगोइंग मॉडल की तुलना में, इसमें बहुत सारे बदलाव हैं। इस महीने की शुरुआत में, होंडा ने आधिकारिक तौर पर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नई पीढ़ी के HR-V का अनावरण किया। जापान में होंडा वेज़ेल के नाम से जाना जाने वाला नया मॉडल इस साल जापानी और यूरोपीय बाजारों में बिक्री के लिए तैयार है। नए-जीन HR-V में पुराने-जीन मॉडल की तुलना में डिजाइन में व्यापक बदलाव हैं।

वाहन एक उन्नत उपकरण सूची के साथ-साथ बहुत सारे यांत्रिक परिवर्तनों की सुविधा देता है। यहां, हमने 2021 होंडा HR-V / वीज़ेल के बारे में जानने वाली शीर्ष पांच चीजों को सूचीबद्ध किया है।

बाहरी स्टाइल

नई पीढ़ी की HR-V में पूरी तरह से नया डिजाइन है, और यह पुराने मॉडल की तुलना में आयामों में भी बड़ा लगता है। एलईडी हेडलाइट्स और एक विशाल फ्रंट ग्रिल के साथ फ्रंट एंड पहले की तुलना में चिकना दिखता है। कूप जैसी ढलान वाली छत बहुत अच्छी लगती है, और पीछे वाला भाग एलईडी टेललाइट्स, एक एलईडी पट्टी और एक चांदी से तैयार क्षैतिज स्लैट के साथ जुड़ जाता है।

आंतरिक स्टाइल

बाहरी की तरह ही, इंटीरियर को भी पूरी तरह से अपडेट किया गया है। डैशबोर्ड में पूरी तरह से नया डिज़ाइन है, और स्टीयरिंग व्हील भी नया है। ऑल-ब्लैक थीम शांत दिखती है, और वाहन को 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है, साथ ही अन्य विशेषताओं के साथ, एक नयनाभिराम सनरूफ और बिजली से संचालित टेलगेट की तरह।

हाइब्रिड पावरट्रेन विकल्प

नई-जनरल HR-V दो पावरट्रेन – एक पेट्रोल यूनिट और एक पेट्रोल-इलेक्ट्रिक हाइब्रिड यूनिट के विकल्प के साथ उपलब्ध है। पूर्व एक 1.5-लीटर इंजन है, जिसे CVT के साथ जोड़ा गया है। हाइब्रिड (e: HEV) पॉवरट्रेन के रूप में, इसमें 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन होता है, जो दो इलेक्ट्रिक मोटर्स के साथ-साथ ई-सीवीटी के लिए होता है। यह शुद्ध इलेक्ट्रिक, हाइब्रिड और शुद्ध गैसोलीन मोड में कार्य कर सकता है।

होंडा फिट एंड सिटी के साथ शेयर प्लेटफॉर्म

2021 होंडा स्टाइल एक्सेसरी पैकेज -12

2021 HR-V एक नई पीढ़ी का मॉडल हो सकता है, लेकिन इसके आधार बिल्कुल नए नहीं हैं। इसका मंच मूल रूप से पुराने-जीन मॉडल का एक संशोधित संस्करण है। दिलचस्प बात यह है कि नई HR-V अपनी पीढ़ी को नवीनतम पीढ़ी के होंडा फिट और नई-जीन सिटी के साथ साझा करती है।

भारत में लॉन्च करने की उम्मीद है

अटकलों के मुताबिक, जापानी कार निर्माता भी भारत में HR-V को लॉन्च करने की योजना बना रहा है। पिछला-जीन मॉडल पहले से ही हमारे बाजार के लिए विचार में था, और कुछ मौकों पर जासूसी की गई थी, लेकिन होंडा ने परियोजना को छोड़ने का फैसला किया क्योंकि यह संभव नहीं था। हम 2022 में होने की संभावना के साथ नए-जीन मॉडल के साथ चीजों को अलग करने की उम्मीद करते हैं।

Recent Posts