Bajaj Pulsar 220F 2021: पल्सर 220F में नई सुविधाओं को जोड़ने के साथ, बजाज ने भी कीमतों में 2,003 रुपये की वृद्धि की है. एक लोकप्रिय दोहरे उद्देश्य, प्रदर्शन उन्मुख कम्यूटर बाइक, (Bajaj Pulsar 220F 2021) बजाज पल्सर 220F अब 2021 मेंब्ध है। अपडेट किया गया मॉडल शोरूम में पहुंचना शुरू हो गया है और परीक्षण सवारी के लिए उपलब्ध है। पल्सर 220F नया मॉडल नई सुविधाओं और बेहतर इंजन प्रदर्शन के साथ आता है।

Bajaj Pulsar 220F 2021 new features

मुख्य अपडेट्स में से एक ओडोमीटर वायर का रिपोजिशनिंग है। पहले वाले मॉडल की तुलना में जिसमें ओडोमीटर तार आगे के पहिये से जुड़ा था, नए मॉडल में पीछे के पहिये से जुड़ा तार है। यह मोटरसाइकिल के डिजिटल अपग्रेड का हिस्सा है, जिसमें एक अपडेटेड इंस्ट्रूमेंट कंसोल भी शामिल है।

स्पीडोमीटर को बाईं ओर रखा गया है जबकि सूचना स्क्रीन दाईं ओर है। यह यात्रा मीटर, ईंधन अर्थव्यवस्था प्रति यात्रा और खाली करने के लिए दूरी जैसी जानकारी प्रदर्शित करता है। केवल जिन चीज़ों की कमी लगती है, वह है गियर इंडिकेटर और घड़ी। ये पहले वाले मॉडल में उपलब्ध नहीं थे।

Bajaj Pulsar 220F 2021 engine

अपडेटेड पल्सर 220F उसी 220 सीसी डीटीएस-आई बीएस 6, ऑयल-कूल्ड इंजन का उपयोग जारी रखेगा जो अधिकतम पावर का 20.4 पीएस और 18.55 एनएम अधिकतम टॉर्क देने में सक्षम है। इसे 5-स्पीड गियरबॉक्स में रखा गया है। नीचे MRD Vlogs द्वारा विस्तृत वॉकअराउंड वीडियो है।

हालाँकि, YouTuber MRD Vlogs द्वारा परीक्षण सवारी के आधार पर, नए मॉडल पर प्रदर्शन और त्वरण में सुधार किया गया है। मौजूदा मॉडल की तुलना में इंजन भी चिकना लगता है। यह संभव है कि इंजन बेहतर प्रदर्शन देने के लिए ठीक-ठाक रहा हो।

जैसा कि टेस्ट राइड वीडियो में दिखाया गया है, बाइक केवल 4-5 सेकंड में 0 से 70 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। यह एक सहज तरीके से 112 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति प्राप्त करता है।

Bajaj Pulsar 220F 2021 design and styling

अपडेट किए गए 220F के डिजाइन और स्टाइलिंग में कोई बड़ा बदलाव नहीं हुआ है। यह अपने स्पोर्टी प्रोफाइल के साथ जारी है, जैसा कि इसके प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स, एयरोडायनामिक सेमी-फेयरिंग, स्प्लिट सीट्स, स्लीक एलईडी टेल लैंप, लेजर एडेड ग्राफिक्स, स्प्लिट रियर ग्रैब रेल्स, डीप ब्लैक ब्लैक रैपिंग और रंग कोडित अलॉय व्हील के साथ स्पष्ट है। decals। बैक ब्लू और ब्लैक रेड के कलर ऑप्शन भी पहले जैसे ही हैं।

2021 Bajaj Pulsar 220F

नई सुविधाओं और उन्नत इंजन प्रदर्शन के अलावा, अन्य सभी सुविधाएँ और चक्र भाग पहले जैसे ही हैं। बाइक में एंटी-घर्षण ब्रश और रियर में 5-वे एडजस्टेबल नाइट्रॉक्स शॉक एब्जॉर्बर के साथ टेलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन का इस्तेमाल किया गया है। ब्रेकिंग कर्तव्यों को सामने की ओर 280 मिमी डिस्क और पीछे की तरफ 230 मिमी डिस्क द्वारा किया जाता है।

अपडेट के साथ, बजाज पल्सर 220F के नए 2021 मॉडल की कीमत लगभग 2k रुपये हो सकती है। वर्तमान मॉडल 1.25 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, नई दिल्ली) की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है।

Recent Posts