देश में अगले साल 13 जनवरी से 18 जनवरी के बीच ऑटो एक्सपो 2023 का आयोजन होने वाला है. जिसमें बहुत सारी नई कारें लॉन्च होने वाली हैं. इस शो में बहुत सारी कार निर्माता कंपनियां हिस्सा लेने वाली हैं. इसलिए आज हम बात करने वाले हैं कुछ ऐसी एसयूवी कारों के बारे में जो हमें अगले साल इस शो में देखने को मिलेंगी.

मारूति जिम्नी

इस एसयूवी में हाई परफॉर्मेंस सस्पेंशन के साथ लैंड रोवर डिफेंडर जैसी ऑफ रोडिंग खूबियां देखने को मिल सकती हैं. इस कार की टेस्टिंग जारी है. इसमें लंबा व्हीलबेस और अधिक स्पेस के साथ दमदार ऑफ रोड क्षमता से लैस किया गया है. यह कार ऑटो एक्सपो 2023 में पेश की जा सकती है.

टाटा सफारी और हैरियर फेसलिफ्ट

टाटा मोटर्स सफारी और हैरियर जैसे एसयूवी का फेसलिफ्ट वर्जन लाने वाली है. कंपनी इसकी टेस्टिंग भी कर रही है. इसमें बहुत सारे फीचर्स और लुक अपडेट देखने को मिलेंगे. यह दोनों एसयूवी आगामी 2023 ऑटो एक्सपो में पेश होने वाली है.

मारूति बलेनोक्रॉस

यह कार मारुति सुजुकी की प्रीमियम हैचबैक कार बलेनो का एसयूवी वर्जन होगी. कंपनी इस कार की टेस्टिंग कार रही है. यह कार 2023 के ऑटो एक्सपो में पेश होने की उम्मीद है. इसकी कीमत 10 लाख रुपये के अंदर होने की संभावना है.

हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट

इस कार का मौजूदा वर्जन देश में बहुत पॉपुलर है. अब कंपनी इस कार का फेसलिफ्ट वर्जन लाने वाली है. यह फेसलिफ्ट वर्जन कुछ विदेशी बाजारों में पहले से ही बिक रहा है. यह कार अगले साल के ऑटो एक्सपो में लॉन्च हो सकती है.

हुंडई वरना

भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली सी-सेगमेंट सेडान में से एक हुंडई वरना अब नए न्यू-जेन अवतार में आने के लिए तैयार है. फिलहाल इसकी टेस्टिंग जारी है. इसके 2023 के ऑटो एक्सपो में पेश होने की संभावना है.

हुंडई कैस्पर

टाटा की माइक्रो-एसयूवी पंच को टक्कर देने हुंडई अपनी नई कार हुंडई कैस्पर माइक्रो एसयूवी को लाने वाली है. यह कार कोरियाई बाजार में लॉन्च हो चुकी है. इसमें एक फंकी स्टाइल लुक देखने को मिलेगा. यह कार अगले साल ऑटो एक्सपो में पेश हो सकती है.

टाटा कर्व

यह कार Tata Nexon का कूपे अवतार होगी. Tata Curvv के 2023 के ऑटो एक्सपो में पेश होने की बहुत संभावना है. यह कार इलेक्ट्रिक और ICE दोनों ही वर्जन में आएगी.

होंडा सिटी फेसलिफ्ट

अपकमिंग Honda City फेसलिफ्ट की कुछ तस्वीरें इंटरनेट पर दिखाई दी हैं. इस कार में फिलहाल पेट्रोल इंजन, डीजल इंजन और एक मजबूत-हाइब्रिड पावरट्रेन में आती है. जल्द ही इसका फेसलिफ्ट वर्जन भी आने वाला है. साथ ही इस नई कार में डीजल इंजन देखने को नहीं मिलेगा.

होंडा एसयूवी

होंडा भारतीय बाजार में अपनी सेडान Amaze पर आधारित SUV को जल्द ही ला सकती है. यह 4 मीटर से ज्यादा लंबी एक 7 सीटर कार होगी, जिसे आगामी ऑटो एक्सपो में पेश किया जा सकता है.

टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस

Toyota Innova Hycross बाजार में आने पहले ही बहुत सुर्खियाँ बटोर चुकी है. यह 2023 ऑटो एक्सपो में देश में लॉन्च होने वाली है. मारूति सुजुकी भी इस कार का रिबैज वर्जन लाने वाली है.