New Swift bringing Maruti, this feature will be available with new powerful engine

नई दिल्ली: लंबे इंतजार के बाद में मारुति सुजुकी अपनी पॉप्युलर कार मारुति सुजुकी स्विफ्ट ( Maruti Suzuki Swift ) का अपडेटेड वर्जन ला रही है। Swift मॉडल को भारतीय बाजार में काफी पसंद किया जाता है। वही मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस कार में कई अपडेट मिलने वाले है। वही कंपनी इस साल के अंत तक इस गाड़ी का अपडेटेड मॉडल उतारने वाली है।

स्विफ्ट बीते कई सालों से भारत में बहुत ज्यादा पॉप्युलर गाड़ी रही है। कार के अपडेटेड बंपर, फॉग लाइट, अलॉय वील्ज, ज्यादा बड़े ग्रिल दिए जा सकते हैं। कार के इंटीरियर में भी कुछ बदलाव होना संभव हैं। मारुति सुजुकी अपनी पॉप्युलर कार मारुति सुजुकी स्विफ्ट का अपडेटेड वर्जन ला रही है।

New Maruti Swift coming with a more powerful engine, know when ...

इंजन
इंजन के मामले में बात करें तो, मारुति सुजुकी 2021 में कंपनी नया इंजन देगी। नया इंजन मौजूदा इंजन से 7hp ज्यादा पावर जेनरेट करता है। अब इंजन में 90hp पावर के साथ पहले से बेहतर परफॉर्मेंस और एफिशेंसी मिलेगी। इंटिग्रेटेड स्टार्टर जेनेरेटर के साथ माइल्ड हाईब्रिड सिस्टम के चलते ज्यादा माइलेज मिलेगा।

इंटीरियर में ये मिलेगे अपडेट
बता दे कि नई स्विफ्ट के इंटीरियर के डीटेल अभी सामने नहीं आए हैं। खबरों की माने तो अपडेटेड मॉडल में नई सीट फैब्रिक्स और एक्सेंट्स मिलने की उम्मीद है।टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम मौजूदा मॉडल वाला ही रहेगा, क्योंकि हाल में कंपनी ने स्विफ्ट में अपडेटेड इन्फोटेनमेंट दिया है. क्रूज कंट्रोल और ऑटो फोल्डिंग एक्सटीरियर मिसर्स जैसे फीचर्स भी कार में मौजूद रहेंगे।

Maruti Suzuki Swift 2020 Review - Prices, Specs, Variants ...

पावर
पावर मामले में बात करें तो, डिजायर फेसलिफ्ट में यह नया ड्यूलजेट पेट्रोल इंजन 90PS की पावर और 113Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इसके साथ 5-स्पीड मैन्युअल और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स के ऑप्शन हैं।

माइलेज
डिजायर फेसलिफ्ट का माइलेज मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ 23.26 किलोमीटर और एएमटी के साथ 24.12 किलोमीटर प्रति लीटर है। नई स्विफ्ट का माइलेज भी डिजायर के बराबर रहने की उम्मीद है। वही कीमत को लेकर कंपनी ने अभी पर्दा नही उठाया है।