home page

नई Maruti Alto K10 इस मामले में रह गई पीछे! खरीदने से पहले जरुर देख लें डीटेल्स, वर्ना होगा बड़ा नुकसान

नई दिल्ली: हाल ही में देश की सबसे बड़ी ऑटो मेकर कंपनी मारुती सुजुकी ने अपने पॉपूलर नई ऑल्टो के10 (Maruti Alto K10) लॉन्च की है। बता दें कि कंपनी की ये कार ग्राहकों पर राज कर रही है। नए अवतार में कंपनी ने लुक, डिजाइन, फीचर्स से लेकर किसी मायने में कोई कमी नहीं
 | 
नई Maruti Alto K10 इस मामले में रह गई पीछे! खरीदने से पहले जरुर देख लें डीटेल्स, वर्ना होगा बड़ा नुकसान
नई Maruti Alto K10 इस मामले में रह गई पीछे! खरीदने से पहले जरुर देख लें डीटेल्स, वर्ना होगा बड़ा नुकसान

नई दिल्ली: हाल ही में देश की सबसे बड़ी ऑटो मेकर कंपनी मारुती सुजुकी ने अपने पॉपूलर नई ऑल्टो के10 (Maruti Alto K10) लॉन्च की है। बता दें कि कंपनी की ये कार ग्राहकों पर राज कर रही है। नए अवतार में कंपनी ने लुक, डिजाइन, फीचर्स से लेकर किसी मायने में कोई कमी नहीं छोड़ी है। हालांकि अगर आप इस कार को खरीदने का प्लान कर रहें तो ये खबर को लास्ट तक जरुर पढ़ें है।

 

दरअसल आप को बता दें कि देश में पेट्रोल के कीमतें लगातार बढ़ती जा रही है। जिससे लोगों के पॉकेट पर भारी असर पढ़ रहा है। वही कंपनी के नई ऑल्टो के10 (Maruti Alto K10) में बड़ी कमी सामने आई है, जिससे ग्राहकों के पॉकेट पर भारी असर दिखने वाला है। हर यहां पर बता कर रहें गाड़ी के माइलेज की। बता दें कि माइलेज के मामले में Alto K10 अपनी  इन गाड़ियों से पिछड़ गई है। तो चलिए आप को इस डीटेल्स के बारे में बातते हैं।

नई ऑल्टो के10 (Maruti Alto K10) हैचबैक में 1।0 लीटर का डुअल जेट इंजन दिया गया है। नई ऑल्टो के  माइलेज भी शानदार दिया गया है। कंपनी का दावा है कि नई Alto K10 कार 24।9kmpl तक का माइलेज ऑफर करेगी। इतना अच्छा माइलेज होने के बावजूद ऑल्टो अपनी ही कंपनियों की तीन गाड़ियों से पिछड़ गई। यहां हम उन तीन कारों के बारे में बता रहे हैं, जो पेट्रोल इंजन में ऑल्टो से ज्यादा माइलेज दे रही हैं।

 Maruti S-presso- एस-प्रेसो की कीमत 4।25 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है।Maruti S-presso में भी सिलेरियो और वैगनआर की तरह 1-लीटर पेट्रोल इंजन (68PS/89Nm) दिया गया है। इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड AMT के साथ जोड़ा गया है। AMT ट्रांसमिशन के साथ इसका माइलेज 25.30 kmpl तक का है।

 Maruti Celerio-  यह देश की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कारों में से एक है।सेलेरियो की कीमत 5।25 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है।मारुति की सिलेरियो में 1-लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन (67PS/89Nm) दिया गया है। इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड AMT के साथ जोड़ा गया है। मैनुअल ट्रांसमिशन में यह 24.97kmpl और AMT में 26.68kmpl तक का माइलेज ऑफर करती है।