home page

लाखों ग्राहकों की चहेती कार का आ रहा सीएनजी वेरिएंट, होगी बंपर बचत, देखें कार की डीटेल्स

नई दिल्ली: Maruti Alto K10 CNG: हाल ही में भारतीय मार्केट में सबसे बड़ी कंपनी मारुती सुजुकी ने अपने बेस्ट सेलिंग कार को अपडेट किया है। बता दें कि कंपनी ने नई मारुति सुजुकी ऑल्टो K10 को 3.99 लाख रुपये की स्टार्टिंग प्राइज में पेश किया गया है। देश में लोगों को इकॉनमी कारें खूब
 | 
लाखों ग्राहकों की चहेती कार का आ रहा सीएनजी वेरिएंट, होगी बंपर बचत, देखें कार की डीटेल्स
लाखों ग्राहकों की चहेती कार का आ रहा सीएनजी वेरिएंट, होगी बंपर बचत, देखें कार की डीटेल्स

नई दिल्ली: Maruti Alto K10 CNG: हाल ही में भारतीय मार्केट में सबसे बड़ी कंपनी मारुती सुजुकी ने अपने बेस्ट सेलिंग कार को अपडेट किया है। बता दें कि कंपनी ने नई मारुति सुजुकी ऑल्टो K10 को 3.99 लाख रुपये की स्टार्टिंग प्राइज में पेश किया गया है। देश में लोगों को इकॉनमी कारें खूब पंसद आ रही हैं। वही इस कार को लेकर कंपनी का दावा है कि ये मारुति सुजुकी का दावा है कि यह 24।39kmpl (MT) और 24।90kmpl (AT) का माइलेज दे सकती है।

देश में कंपनियों अपने अलग-अलग सेगमेंट की कारों को अपडेट कर रही है। जिससे ग्राहकों ने मन सबसे बड़ा सवाल है कि अपने पंसद की कार को  सीएनजी वेरिएट में खरीदें। ऐसे में आप के मन सवाल होगी की क्या कंपनी ऑल्टो K10 का सीएनजी वर्जन भी लॉन्च करेगी? इसका जवाब है कि कंपनी ऐसा कर सकती है, मारुति ऑल्टो के10 सीएनजी का नया वर्जन लाया जा सकता है। हाल कि रिपोर्ट में इस कार के सीएनजी में आने के सकेंत मिल चुके हैं।

 

ऑल्टो K10 हैचबैक का सीएनजी मॉडल सेलेरियो सीएनजी के समान होगा, जो 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आती है, जिसे फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी किट से जोड़ा गया है। सीएनजी पर यह इंजन 57bhp मैक्सिमम पावर और 82Nm पीक टार्क जनरेट करता है। ऑटो मेकर का दावा है कि सेलेरियो सीएनजी 35.60 किमी/किलोग्राम की ईंधन दक्षता देता है। ऐसे में नई मारुति ऑल्टो के10 सीएनजी में पावर और माइलेज के आंकड़े समान होने की संभावना है। मारुति सुजुकी ऑल्टो K10 सीएनजी का माइलेज मारुति सुजुकी ऑल्टो K10 पेट्रोल से ज्यादा होगा।

 

2022 मारुति ऑल्टो K10 की बात करें तो हैचबैक में अंदर और बाहर महत्वपूर्ण बदलाव देखने को मिलते हैं। इसमें ज्यादा अपराइट डैशबोर्ड और स्पोर्टी ऑल-ब्लैक इंटीरियर थीम मिलती है। आपको स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ 7।0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है। इसके साइड एसी वेंट्स, स्टीयरिंग व्हील, इंटीरियर डोर हैंडल और कंट्रोल स्टाक्स को नई सेलेरियो से लिया गया है।

वही नई 2022 मारुति ऑल्टो K10 अगले महीने (यानी सितंबर 2022) बाजार में लॉन्च होगी। ऐसा खबरों में बताया जा रहा है । ऐसे में जल्द ही कंपनी अपने कार के बारे में जानकारी दे सकती है।