होंडा ने लॉन्च किया इस स्कूटर का Anniversary Edition, जानिए कीमत

नई दिल्ली. होंडा मोटरसाइकल और स्कूटर इंडिया ने अपनी धांसू स्कूटी Honda Activa के 20 साल पूरे होने के मौके पर भारत में Honda Activa Anniversary Edition लॉन्च किया है।Honda Activa Anniversary Edition की बिक्री देशभर में लॉन्च के साथ ही शुरू हो चुकी है। हालांकि, एक्टिवा के इस खास एडिशन को रेगुलर एक्टिवा से 1500 रुपये ज्यादा कीमत के साथ लॉन्च किया गया है। होंडा एक्टिवा के इस खास एडिशन को भारत में 66,816 रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया है। होंडा ने एक्टिवा के स्टैंडर्ड और डीलक्स दोनों वेरियंट का एनिवर्सरी एडिशन लॉन्च किया है। होंडा एक्टिवा एनिवर्सरी एडिशन के डीलक्स वेरियंट को भारत में 68,316 रुपये (एक्स शोरूम गुरुग्राम) में लॉन्च किया गया है।

आप को बता दें कि होंडा की यह स्कूटी पहली बार साल 2001 में लॉन्च हुई थी और तब से यह भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली स्कूटी है। बीते करीब 20 साल में होंडा एक्टिवा सिक्स्थ जेनरेशन मार्केट में आ गई है। मंथली सेल के मामले में इस स्कूटी ने Hero Splendor का रेकॉर्ड भी तोड़ दिया है। अब भी यह स्कूटी हीरो स्प्लेंडर बाइक के बाद सबसे ज्यादा बिकती है। अब तक भारत में 22 लाख से ज्यादा स्कूटी बिक चुकी है।

जानिए खासियत
Honda Activa 20th Anniversary Edition लुक के मामले में रेगुलर एक्टिवा से ज्यादा आकर्षक है। इसे सिंगल Matte Mature Brown कलर में लॉन्च किया गया है। इस स्कूटी के साइड में गोल्ड कलर का एक्टिवा बैज है, वहीं फ्रंट पर वाइट और येलो कलर के स्ट्राइप्स बेहद आकर्षक लगते हैं। एक्टिवा के इस खास एडिशन में ब्लैक स्टील व्हील्स और ब्लैक क्रैंककेस कवर लगा है।

जन और फीचर्स – Activa 6G में BS6 कंप्लायंट 109.5cc का फ्यूल इंजेक्टेड सिंगल सिलिंडर इंजन लगा है, जो 7.79 PS की पावर और 8.79 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इस धांसू स्कूटी में LED हेडलाइट, 12 इंच की फ्रंट व्हील, टेलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन समेत अन्य फीचर्स हैं

Notifications    OK No thanks