Honda City हैचबैक का लॉन्च हुआ लॉन्च नया अवतार, जानें कीमत और फीचर्स

नई दिल्ली. होंडा मोटर कंपनी ने होंडा सिटी सेडान (Honda City) का हैचबैक वर्जन 2021 Honda City Hatchback लॉन्च किया है, जो कि टर्बो मोटर इंजन के साथ ही जबरदस्त लुक और डिजाइन से लैस है। भारतीय बाजार में इस कार को काफी महीनों से इंतजार किया जा रहा था। अब होंडा ने इस धांसू कार का हैचबैक वर्जन लॉन्च किया है, जो कि 2021 Honda City Hatchback है। जी हां, होंडा सिटी हैचबैक, जो देखने में काफी पावरफुल और स्टाइलिश है।

दरअसल आप को बता दें कि इस कार को फिलहाल थाइलैंड में लॉन्च किया गया है, जो एक तरह के इस धांसू हैचबैक कार का ग्लोबल डेब्यू है। इस कार के बेस मॉडल S+ trim की कीमत 14.62 लाख से शुरू होती है। इसके SV trim की कीमत 16.47 लाख रुपये है और इसके टॉप मॉडल RS trim की कीमत 18.28 लाख रुपये है।

भारत में लॉन्चिंग कब?
होंडा सिटी हैचबैक 202 थाइलैंड के साथ ही मलयेशिया और इंडोनेशिया में भी बिक्री के लिए उपलब्ध है। इस कार को S+, SV और RS जैसे ट्रिम में लॉन्च किया गया है। यह कार होंडा की हालिया लॉन्च सेडान कार All New Honda City के प्लैटफॉर्म पर ही बनी है, जिसके फीचर्स और कॉम्पोनेंट्स भी काफी समान हैं। कंपनी का दावा है यह कार हैचबैक सेगमेंट्स में तहलका मचाने वाली है और यह बेस्ट सेलर कार बनेगी। माना जा रहा है कि इसे भारतीय बाजार में भी पेश किया जा सकता है। हालांकि हैचबैक सेगमेंट के लिहाज से इसकी कीमत ज्यादा है।

डिजाइन- 2021 Honda City Hatchback के डिजाइन और फीचर्स की बात करें तो इसका फ्रंट और साइड प्रोफाइल नई होंडा सिटी की तरह ही है। हालांकि, इसका रियर लुक काफी अलग है, जिसमें ऐरोडायनैमिक पैनल, होरिजोंटल टेल लाइट्स और बंपर का डिजाइन जबरदस्त है। होंडा सिटी हैचबैक का रियर लुक काफी स्पोर्टी है। इस कार में डार्क क्रोम फिनिश वाली 16 इंच की अलॉय व्हील्स लगी है।

फीचर्स – 2021 Honda City हैचबैक के फीचर्स काफी जबरदस्त हैं। इंजन की बात करें तो इसमें 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल मोटर लगा है, जो 5,500 rpm पर 122 एचपी की मैक्सिमम पावर और 2,000-4,500 rpm पर 173 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस कार में 8 इंच का इन्फोटेनमेंट सिस्टम लगा है। इसका केबिन पूरी तरह ब्लैक है। इस कार की सबसे खास बात ये है कि इसकी ड्राइविंग सीट को छोड़कर बाकी सारी सीटें मोड़ी जा सकती हैं और लोग अपनी जरूरत के अनुसार उसमें तरह-तरह के सामान रख सकते हैं, यानी इसे Utility Mode, Long Mode, Tall Mode और Refresh Mode में कन्वर्ट कर सकते हैं।

Notifications    OK No thanks