Bajaj will introduce a cheap electric scooter with no driving license, learn details

अब जल्द ही आप खास तरह के सिंगल सीटर इलेक्ट्रिक स्कूटर की सवारी कर पाएगें। इसके लिए स्टार्टअप कदम बड़ा दिए है। बता दें कि पुणे स्थित ऑटो दिग्गज, बजाज ऑटो, ने बैंगलोर स्थित इलेक्ट्रिक मोबिलिटी स्टार्टअप युलु में पिछले नवंबर में 60 करोड़ रुपये के करीब निवेश किया है और वर्तमान में युलु के बेड़े के लिए एक कम बिजली वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर विकसित कर रहा है।

बजाज पेश करेगा बिना ड्राइविंग लाइसेंस वाला और सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें डीटेल

दोपहिया वाहन बनाने वाली दिग्गज कंपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर का निर्माण कर रही है, जिसकी कीमत 40,000 रुपये होगी। जानकारी के अनुसार युलु चीन में स्कूटर का निर्माण करता है वही भारत में इसकी असेंबिल होगी। कंपनी ने का कहना है कि नया बजाज निर्मित इलेक्ट्रिक स्कूटर स्कूटर के वर्तमान सेट की तुलना में अधिक आकर्षक दिखे। युलु के स्वामित्व वाले स्कूटरों की वर्तमान स्थिति मूल रूप से सिर्फ एक चेसिस, एक सीट और एक हैंडल बार है।

Coronavirus safety tips: अपने स्मार्टफोन, लैपटॉप को साफ करने के लिए अपनाएं ये तरीका

रिपोर्ट के मुताबिक युलु को इस साल के अंत तक अपने बेड़े में एक लाख बजाज ऑटो के इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने की उम्मीद है। युलु इलेक्ट्रिक स्कूटर की वर्तमान फसल एक 48V मोटर द्वारा संचालित होती है, जो 25 किलोमीटर प्रति घंटे की शीर्ष गति प्रदान करती है, और एक पूर्ण शुल्क पर 60 किलोमीटर की सीमा प्रदान करती है। इन इलेक्ट्रिक स्कूटरों में से एक को चलाने के लिए ड्राइवर लाइसेंस की आवश्यकता नहीं होती है। युलु वर्तमान में अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर का उपयोग करने के लिए प्रति घंटे 10 रुपये लेता है।