home page

Ratan Shastra: मानसिक तनाव दूर करने के लिए धारण करें यह रत्न, गर्भवती महिलाओं के लिए भी है उपयोगी

Ratan Shastra: रत्न शास्त्र में कई प्रकार के रत्नों के बारे में बताया जाता है। कुछ रिश्ते ऐसे होते हैं जिसके इस्तेमाल करने पर वह ऐसा चमत्कार कर देते हैं जिससे आपका कार्य जल्दी ही पूरा हो जाता है। ऐसा ही स्टोन है हकीक, जिससे आपके सभी काम पूरे हो सकते हैं। मान्यता है कि
 | 
Ratan Shastra: मानसिक तनाव दूर करने के लिए धारण करें यह रत्न, गर्भवती महिलाओं के लिए भी है उपयोगी
Ratan Shastra: मानसिक तनाव दूर करने के लिए धारण करें यह रत्न, गर्भवती महिलाओं के लिए भी है उपयोगी

Ratan Shastra: रत्न शास्त्र में कई प्रकार के रत्नों के बारे में बताया जाता है। कुछ रिश्ते ऐसे होते हैं जिसके इस्तेमाल करने पर वह ऐसा चमत्कार कर देते हैं जिससे आपका कार्य जल्दी ही पूरा हो जाता है। ऐसा ही स्टोन है हकीक, जिससे आपके सभी काम पूरे हो सकते हैं। मान्यता है कि घर में इस पत्थर को रखने पर आर्थिक तंगी दूर हो जाती है। कहा जाता है कि इसमें एक प्रकार की दैवीय उर्जा रहती है। तो चलिए जान लेते हैं हकीक पत्थर कैसे लाभकारी सिद्ध होता है।

हकीक पत्थर के चमत्कार

1. हकीक पत्थर मुश्किल की घड़ी में सहायता प्रदान करता है। इसी के साथ से आती है मानसिक शांति भी देता है। इसके इस्तेमाल पर आत्मविश्वास भी मजबूत होने लगता है। इसी के साथ साथ यह तनाव दूर करने में भी मदद करता है। रत्न के जानकार यह भी बताते हैं कि हकीक पत्थर मां लक्ष्मी का प्रतिरूप माना गया है।

यह भी पढ़ें-Palmistry: शादी के बाद भी पार्टनर का सुख नहीं प्राप्त कर पाते है ऐसे लोग, तिल बताते हैं पूरी जिंदगी का राज

2. हकीक पत्थर कई रंगों में उपलब्ध हो जाता है। लेकिन भारत में मुख्य रूप से पीला, नीला, काला, हरा, और सफेद रंग में हकीक रत्न मौजूद है। काले रंग का हकीक रत्न शारीरिक कष्ट और रोगों से मुक्ति प्रदान करता है। वही बात करें अगर सफेद हकीक रत्न की तो यह मानसिक तनाव दूर करने में सहायक है, लेकिन नीले रंग का हकीक रत्न शनि के अशुभ प्रभावों को कम करने में मदद करता है। इसी के साथ साथ बुरी शक्तियों को भी दूर करने के लिए हकीक बहुत ही उपयोगी साबित होता है। काले हकीक की माला पहनने पर आपको काम में एकाग्रता आने लगती है। इसी के साथ साथ जो भी गर्भवती महिलाएं इस रत्न को धारण करती हैं उनके लिए यह बहुत ही अच्छा माना गया है।