home page

Palmistry: शादी के बाद भी पार्टनर का सुख नहीं प्राप्त कर पाते है ऐसे लोग, तिल बताते हैं पूरी जिंदगी का राज

Palmistry: हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हथेली की रेखाओं से भविष्य की जानकारी प्राप्त हो सकती है। हथेली की रेखा और हाथ के बनावट के आधार पर व्यक्ति के व्यक्तित्व और स्वभाव के बारे में पता लग सकता है। हथेली की रेखाओं में परिवर्तन आते रहते हैं। इसी के साथ-साथ कई लोगों की हथेली में तिल
 | 
Palmistry: शादी के बाद भी पार्टनर का सुख नहीं प्राप्त कर पाते है ऐसे लोग, तिल बताते हैं पूरी जिंदगी का राज
Palmistry: शादी के बाद भी पार्टनर का सुख नहीं प्राप्त कर पाते है ऐसे लोग, तिल बताते हैं पूरी जिंदगी का राज

Palmistry: हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हथेली की रेखाओं से भविष्य की जानकारी प्राप्त हो सकती है। हथेली की रेखा और हाथ के बनावट के आधार पर व्यक्ति के व्यक्तित्व और स्वभाव के बारे में पता लग सकता है। हथेली की रेखाओं में परिवर्तन आते रहते हैं। इसी के साथ-साथ कई लोगों की हथेली में तिल के निशान भी बने हुए होते हैं। हथेली के अलग-अलग हिस्सों में अगर तिल मौजूद होते हैं तो वह बहुत कुछ बता देते हैं। तो चलिए जान लेते हैं हथेली के विभिन्न पर्वतों पर तिल क्या क्या संकेत देते हैं।

तिल क्या क्या देते हैं संकेत

1. हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक हथेली के शुक्र पर्वत पर तिल बहुत ही अशुभ माना जाता है। जिन लोगों की हथेली में शुक्र पर्वत पर तिल का निशान बना हुआ होता है उनके विचारों में शुद्धता कभी भी नहीं होती है। ऐसे लोग किसी भी एक बात पर स्थिर नहीं रह पाते हैं।

यह भी पढ़ें-Jau Ke Totke: जौ के टोटके से बन जाओगे धनवान, मां लक्ष्मी की होने लगेगी विशेष कृपा

2. अगर हथेली में चंद्र पर्वत पर तिल बना हुआ है तो ऐसे व्यक्ति को सावधान बने रहना चाहिए।ऐसे लोगों को तालाब, नदिया पर समुद्र में नहाते वक्त बिल्कुल सावधानी बरतनी चाहिए।

3. हथेली के गुरु पर्वत पर तिल होना बहुत ही अशुभ माना जाता है। जिनकी हथेली में गुरु पर्वत पर तिल का निशान होता है उनके विवाह में देरी हो जाती है। ऐसे लोगों को विवाह के बाद भी परेशानियां झेलनी पड़ती है। इसी के साथ साथ मेहनत के बावजूद भी उनको उचित सफलता प्राप्त नहीं हो पाती है।

4. शनि पर्वत पर तिल का निशान बहुत ही अशुभ बताया गया है। ऐसे लोगों को विवाह में भी देरी हो जाती है। इसी के साथ साथ शादीशुदा जिंदगी में भी संतोष की कमी रहती है। जीवन साथी से बात बात पर विवाद बनते रहते हैं।

5. सूर्य पर्वत पर तिल का निशान होने पर इंसान को समाज में अपमान झेलना पड़ता है। वही अगर तिल का निशान बुध पर्वत होता है तो अचानक से नुकसान आ सकता है।