Rashifal 20 February 2021: आज साल 2021 की तारीख 20 फरवरी को शनिवार का दिन है। ज्योतिष में शनि को न्याय माना गया है। वहीं कुंडली में यह दुख के कारक माने गए हैं। इनका रंग काला व रत्न नीलम है। इस दिन के कारक देव स्वयं शनिदेव हैं। इसके अलावा इस दिन शनि को संचालित करने वाली देवी माता काली और हनुमान जी की पूजा का भी विधान है।

आज का राशिफल : Today Rashifal – 20 February 2021, Saturday…

मेष राशि – कार्य के प्रति लापरवाही हानिकारक होगी। धैर्य, संयम रखकर काम करें। निजी जीवन में निर्णय लेनेमें विलंभ न करें। दिन की महत्वता कों समझते हुए कार्य करें। कार्यस्थल पर हर किसी पर विश्वास न करें।

वृषभ राशि – अपने मन मर्जी तरीके कार्य न करें। दोस्तों के साथ मौज मस्ती में समय बीतेगा। व्यवसाय में काम का बोझ बढ़ेगा। शत्रु आपके कार्यो में विघ्न डाल सकते हें। संभल कर रहेंै

मिथुन राशि – कार्य की व्यस्तता के कारण थकान महसूस करेंगे। अपनों से मन मुटाव होने की स्थिति बनेगी। परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। स्वयं का प्रभाव, अनुभवों का लाभ मिलेगा। वाणी पर संयम आवश्यक है। आर्थिकस्थिति अच्छी रहेगी।

कर्क राशि – आप की मेहनत और ईमानदारी के बलबूते पर नौकरी में इच्छित पदोन्नति की संभावना है। आर्थिक निवेश एवं बचत में वृद्धि होगी। व्यापार के विवादों का निपटारा होने की संभावना के बीच उपहार भी मिल सकते हैं।

सिंह राशि – समय पर संभल जाएं और परिवार की समस्या को अनदेखा न करें। व्यापार में प्रतिकूलता रह सकती है। व्यसनों को अपने ऊपर हावी न होने दें। आप की आदतो के कारण परिजनों को अपमानित होना पड़ सकता है।

कन्या राशि – कामकाज में सुधार होगा। वरिष्ठ अधिकारियों से संबंध मधुर होंगे। मौज मस्ती में समय बीतेगा। दिन शुभ है। कामना पूरी होगी।सद्भावनाएं जागृत होंगी।माता के स्वास्थ्य की ओर ध्यान दें।

तुला राशि – जीवनसाथी की भावनाओं का अपमान न करें। कानूनी विवाद पक्ष में हल होंगे। व्यापार, नौकरी में वृद्धि के लिए कार्यस्थल पर वास्तु अनुरूप बदलाव कराएं। अपनी मर्यादा में रहें।

वृश्चिक राशि – आज व्यवसायिक नए अनुबंध होंगे। धर्म में आस्था बढेगी।महत्व के कार्य सिद्ध होंगे। व्यर्थ के आडंबरों से दूर रहें। कुछ नवीन योजनाएं बनेंगी। कामकाज में सुधार होगा। रचनात्मक कार्यों का प्रतिफल मिलेगा।

धनु राशि – अनजाने में हुई गलती से नुकसान सम्भव है। नौकरी में स्थानांतरण व पदोन्नति के योग बन रहे हैं। सोच-समझकर कार्य करके स्थिति सुदृढ़ बनाएं। कुछ नवीन योजनाएं बनाएंगे।

मकर राशि – परिवारिक विवादों के कारण तनाव बढेगा। पारिवारिक व सामाजिक कार्यों में सुयश की प्राप्ति होगी। व्यापार में जीवनसाथी से सहयोग व समर्थन मिलेगा। व्यवसाय में उन्नति होगी। खान-पान परनियंत्रण जरूरी है।

कुम्भ राशि – कारोबार में आपके द्वारा लिए गए निर्णय सही साबित होंगे। कार्यसिद्धि होने से साहस, पराक्रम बढ़ेगा। व्यापार, व्यवसाय में लाभदायक सौदे होंगे। धर्म ग्रंथ के पठन-पाठन में अभिरुचि बढ़ेगी।

मीन राशि – परिवार में उत्साह और उमंग का वातावरण रहेगा। आय से अधिक व्यय नहीं करें। परिवार में कोई शुभ कार्य की योजना बनेगी।माता पिता की आज्ञा का पालन करें, सफल होंगे।

Recent Posts