Aaj Ka tula Rashi 26 January 2021: तुला राशि – दूसरों के निजी मामलो में दखल न दें। अपने क्रोध पर अंकुश रखें। पारिवारिक कार्यक्रमों में शामिल होंगे। मित्रों का सहयोग मन प्रसन्न करेगा। यात्रा टालें।

26 जनवरी 2021 का पंचांग
प्रदोष व्रत त्रयोदशी की तिथि को रखा जाता है. इस दिन आद्रा नक्षत्र रहेगा और चंद्रमा मिथुन राशि में गोचर कर रहा होगा. योग की बात करें तो त्रयोदशी की तिथि पर वैधृति योग का निर्माण हो रहा है. इस दिन राहुकाल 15:14:27 से 16:34:47 तक रहेगा. राहु काल में शुभ कार्य नहीं किए जाते हैं. इस दिन अभीजीत मुहूर्त 12:12:22 से 12:55:12 तक रहेगा. शुभ कार्य इस मुहूर्त में कर सकते हैं.

Bhaum Pradosh Vrat 2021 : 26 जनवरी को प्रदोष व्रत है. इस दिन भगवान शिव की पूजा की जाती है. पंचांग के अनुसार पौष का महीना चल रहा है. पौष के महीने में शिव पूजा का विशेष महत्व बताया गया है. पौष में प्रदोष व्रत रखने और शिव पूजा करने से कलह, आर्थिक संकट और विवाह संबंधी दिक्कतों को दूर करने में मदद मिलती है.

भौम प्रदोष
इस बार पड़ने वाले प्रदोष व्रत को भौम प्रदोष व्रत भी कहा जाता है. मंगलवार के दिन त्रयोदशी की तिथि पड़ने के कारण इसे भौम प्रदोष व्रत कहा जाता है. इसी प्रकार से सोमवार को पड़ने वाले प्रदोष व्रत को सोम प्रदोष व्रत कहा जाता है और शनिवार के दिन पड़ने वाले प्रदोष व्रत को शनि प्रदोष कहते हैं.

Recent Posts