home page

अगर आप भी आर्थिक तंगी से गुजर रहें हैं तो, जौ के इस टोटके बन सकते हैं धनवान।

हिंदू धर्म में जौ का विशेष महत्व है, जौ का उपयोग ज्यादातर पूजा के लिए होता है । अधिकांश पूजा-पाठ और यज्ञ-अनुष्ठान में जौ का इस्तेमाल किया जाता है। यहां तक कि कई मांगलिक कार्य तो इसके बिना संपन्न नहीं होते हैं। इसके अलावा शास्त्रों में जौ दान के स्वर्ण दान के बराबर बताया गया
 | 
अगर आप भी आर्थिक तंगी से गुजर रहें हैं तो, जौ के इस टोटके बन सकते हैं धनवान।
अगर आप भी आर्थिक तंगी से गुजर रहें हैं तो, जौ के इस टोटके बन सकते हैं धनवान।

हिंदू धर्म में जौ का विशेष महत्व है, जौ का उपयोग ज्यादातर पूजा के लिए होता है । अधिकांश पूजा-पाठ और यज्ञ-अनुष्ठान में जौ का इस्तेमाल किया जाता है। यहां तक कि कई मांगलिक कार्य तो इसके बिना संपन्न नहीं होते हैं। इसके अलावा शास्त्रों में जौ दान के स्वर्ण दान के बराबर  बताया गया है। इतना ही नहीं, जौ का इस्तेमाल टोटके में भी किया जाता है। कहते हैं कि जौ के टोटके से घर में सुख-शांति आती है। साथ ही घर में मां लक्ष्मी का वास भी होता है।

1.घर में सुख और शांति के लिए जौ के टोटके बेहद खास है। इसके लिए पूर्णिमा या अमावस्या के दिन जौ से हवन किजिए। कहते हैं कि जौ कि इस टोटके से घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। साथ ही इस टोटके से घर के सदस्य कम बीमार पड़ते हैं।

2.घर में किसी भी मांगलिक कार्य में कलश या मूर्ति के नीचे जौ के दाने डालने से घर में मां लक्ष्मी का आगमन होता है। साथ ही परिवार में सुख-शांति का वातावरण बना रहता है।

3.हिंदू धर्म में शास्त्रों में जौ का दान करना उत्तम माना गया है। क्योंकि जौ को सोने के जैसा शुद्ध माना जाता है। जरुरतमंदों के बीच जौ का दान करने से धन में वृद्धि होती है।

4.अगर आप भी राहु के दुष्प्रभाव से परेशान हैं तो ऐसे में शनिवार के दिन  जौ, कोयला, कच्चा दूध, नारियल, तिल, तांबा और दूबा लेकर बहते जल में प्रवाहित करने से राहु के अशुभ प्रभाव से जल्द मुक्ति मिलती है।  इसके अलावा आप शनिवार के दिन कबूतर को जौ खिलाने से राहु-केतु का बुरा प्रभाव कम होता है। इस टोटके को करते हुए इस बात का खास ध्यान रखना चाहिए कि टोटके को करते समय कोई आपको देखे न पाए।

5.अगर आप अपने लंबे समय के कर्ज से जल्द ही राहत पाना चाहते हैं, तो रात को सोने से पहले एक मुट्ठी जौ लेकर लाल कपड़े में बांध लें, जिसे बेड के नीचे सिरहने में रख दें। अगली सुबह इसे पशु-पक्षियों या जरुरतमंदों को बांट दें। ऐसा करने से कर्ज से छुटकारा मिलता है।