home page

अगर आप भी माता लक्ष्मी की कृपा पाना चाहते हैं तो करे के ये दस अचूक उपाय।

आज के मंहगाई और आधुनिक दौर में हर कोई सुख-सुनिधाओं से भरा जीवन चाहता है। अपने सपनों को पुरा करने के लिए इंसान दिन रात कड़ी मैहनत करता है। ऐसे में अक्सर ऐसा होता है कि इंसान को उसके मेहनत का फल नहीं मिल पाता और वह लगातार मेहनत करते रहता है। अगर आप भी
 | 
अगर आप भी माता लक्ष्मी की कृपा पाना चाहते हैं तो करे के ये दस अचूक उपाय।
अगर आप भी माता लक्ष्मी की कृपा पाना चाहते हैं तो करे के ये दस अचूक उपाय।

आज के मंहगाई और आधुनिक दौर में हर कोई सुख-सुनिधाओं से भरा जीवन चाहता है। अपने सपनों को पुरा करने के लिए इंसान दिन रात कड़ी मैहनत करता है। ऐसे में अक्सर ऐसा होता है कि इंसान को उसके मेहनत का फल नहीं मिल पाता और वह लगातार मेहनत करते रहता है। अगर आप भी लंबे समय से किसी मुकाम के लिए कठीन प्रयास कर रहे हैं और आपकी मनोकामना पुरी नहीं हो रही है। तो ऐसे में आप इन उपायों के जरिए से अपने जीवन में तरक्की हासिल कर सकते हैं।

1. रविवार के दिन शाम को सूर्यास्त के बाद पीपल के पेड़ के नीचे चौमुखा दीपक जलाने से धन-संपत्ति में बरकत होती है। मान्यता है कि ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और धन लाभ का योग जल्द ही बनता है।

2. हर रोज घर के सभी सदस्यों को माथे पर चंदन लगाना चाहिए। मान्यता है कि ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा बरसती है।

3. हर रोज और खास कर रविवार के दिन मछलियों को आटे की गोली बनाकर खिलाना शुभ होता है। कहते हैं कि ऐसा करने से मां लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होता है।

4. मान्यता है कि हर रोज शाम को और विशेष कर गुरुवार और रविवार को गाय के घी से प्रमुख द्वार के दोनों तरफ दीपक जलाने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं।
5. रविवार के दिन बाजार से तीन नई झाडू खरीदकर लाएं, जिसेअगले दिन स्न्नान आदि कर के सुबह किसी भी देवी जी के मंदिर में रखें। इस बात का खास ध्यान रखें इस टोटके को करने दौरान कोई देखे या टोके नहीं। मान्यता है कि ऐसा करने से धन प्राप्ति का योग बनता है।

”इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।”