home page

Sarson ke totke: नाकामी से भागिए मत, इस दिन सरसों का यह टोटका करके बना लीजिए कामयाबी की सीढ़ी!

 वास्तु शास्त्रों में पीली सरसों को लेकर कई तरह के उपाए और टोटके बताये गए हैं, ऐसे में अगर आपको भी कड़ी मेहनत के बावजूद भी जिंदगी में सफलता नहीं मिल रही है, तो आप पीली सरसों के कुछ टोटके अपना सकते हैं। 
 | 
vastu
Sarson ke totke: मनुष्य हर क्षेत्र में उन्नति और सुख-समृद्धि की कामना करता है। कुछ लोग इसके लिए बहुत मेहनत भी करते हैं, लेकिन फिर भी कई बार उन्हें अपनी मेहनत का फल नहीं मिलता। वहीं आपने कुछ लोगों को देखा होगा जो थोड़ी सी मेहनत के बाद ही फल पा जाते हैं। ऐसे में आप काफी निराश महसूस कर सकते हैं। सुखी और समृद्ध जीवन के लिए ज्योतिष में कई तरह के उपाय बताए गए हैं। इन उपायों से जीवन में आने वाली विभिन्न बाधाओं को दूर किया जा सकता है और हर काम में सफलता भी मिल सकती है। समस्याओं से निजात पाने के लिए आप पीली सरसों से जुड़े कुछ उपाय अपना सकते हैं। वास्तु के अलावा पीली सरसों के लिए ज्योतिष में कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं, जो जीवन की समस्याओं को दूर कर तरक्की के रास्ते खोल सकते हैं। आइए जानते हैं पीली सरसों से जुड़े कुछ अचूक टोटकों के बारे में।

1. अगर किसी को नजर दोष है तो राई के दाने और नमक हाथ में लेकर ऊपर से नीचे तक 7 बार उस व्यक्ति के ऊपर ले जाएं और फिर चौराहा में फेंक दें। यह काम रात को करें और घर जाने से पहले अपने हाथ-पैर अच्छी तरह धो ले

2. अगर किसी व्यक्ति के सामने नकारात्मक ऊर्जा आती है तो हाथ में थोड़ी सी राई लेकर उस व्यक्ति के पास 11 बार उतारकर आग में फेंक दें। नकारात्मक ऊर्जा दूर होगी।

3. अगर आपकी दुकान पर नकारात्मक ऊर्जा है तो हाथ में कुछ पीली सरसों और राई लेकर नदी में फेंक दें। इससे दुकान से नकारात्मक ऊर्जा दूर होगी और व्यापार अच्छा चलेगा।

4.अगर आप कर्ज से परेशान हैं और आजादी चाहते हैं तो राई आपकी समस्या का समाधान करेगा। इसके लिए शुक्ल पक्ष के पहले शनिवार की रात को आप दोनों मुट्ठियों में राई लेकर चौराहे पर पूर्व दिशा की ओर मुंह करके दाएं हाथ की राई को बायीं ओर और बायें हाथ की राई को दायीं ओर फेंक दें। इसके बाद चौराहे पर सरसों के तेल का दो दीया जलाएं। फिर सीधे घर जाएं और पीछे मुड़कर न देखें। ऐसा करने से आपको कर्ज से मुक्ति मिलेगी।

5.व्यापार या दुकान को बढ़ाने के लिए रविवार के दिन तीन अलग-अलग छोटे बर्तनों में राई, काले तिल और साबुत धनिया को अपने व्यापार या दुकान के स्थान पर रख दें। ऐसा करने से आपका बिजनेस बढ़ने लगेगा। साथ ही दुकान पर ग्राहकों की संख्या भी बढ़ने लगेगी।