home page

Shukrvar ke upay: शुक्रवार को शुरू कर दें यह एक काम, सफलता चूमेगी आपके कदम, बरसेगा खूब पैसा

 Shukrvar ke upay: अगर आपको भी जीवन में कड़ी मेहनत और कठोर परिश्रम के बावजूद भी सफलता नहीं मिल रही है, तो आप शुक्रवार के दिन कुछ उपाय करके सभी दर्द से छुटकारा पा सकती है। शुक्रवार का दिन देवी मां लक्ष्मी को समर्पित है। 
 | 
Shukrvar ke upay
Shukrvar ke upay: ढेर सारी दौलत पाने का सपना हर किसी का होता है। और उसी के लिए हम पैसा कमाने के लिए दिन भर कड़ी मेहनत करते हैं। पैसा कमाना एक कठिन काम है लेकिन अपनी मेहनत की कमाई को बनाए रखना उससे कहीं ज्यादा कठिन है। हिंदुओं का मानना है कि यदि आप देवी लक्ष्मी को खुश रखने में सक्षम हैं और उन्हें अपने घर में आकर्षित करने में सक्षम हैं तो धन और समृद्धि आपको कभी नहीं छोड़ेगी।


देवी लक्ष्मी को धन की अधिष्ठात्री देवी माना जाता है। जिस घर में देवी लक्ष्मी का वास होता है, उस घर में हमेशा बहुत सारा धन और धन होता है। लेकिन लक्ष्मी बहुत अस्थिर है और वह एक घर छोड़कर दूसरे घर जाने की प्रवृत्ति रखती है जहां उसे अधिक भक्ति और आराम मिलता है।ऐसे में हर शुक्रवार को यह उपाय करने से लक्ष्मी प्रसन्न होती है:

नारियल
नारियल को श्रीफल के नाम से भी जाना जाता है जिसका अर्थ है लक्ष्मी का फल। नारियल को सबसे शुद्ध फल माना जाता है और इसे घर में रखकर आप देवी लक्ष्मी को आमंत्रित कर सकते हैं

ताम्बे की मूर्ति 

घर में लक्ष्मी और गणेश की ताम्बे की मूर्ति रखना बहुत शुभ माना जाता है। ताम्बा देवी को बहुत प्रिय है और इसलिए आप ताम्बे की मूर्ति रखकर उन्हें आकर्षित कर सकते हैं।

लक्ष्मी और गणेश की मूर्तियों 

अगर लक्ष्मी और गणेश की मूर्तियों को एक साथ रखा जाए और उनकी पूजा की जाए तो देवी और भी अधिक प्रसन्न होती हैं। यदि मूर्ति चांदी की हो तो घर से धन और ऐश्वर्य कभी नहीं छूटता।